• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजसिको अध्यक्ष ने ली समीक्षा बैठक, लंबित कार्यो को गति देने के दिए निर्देश

Rajsiko president took review meeting, gave instructions to speed up pending works - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजस्थान लघु उधोग निगम (राजसिको) के अध्यक्ष राजीव अरोड़ा ने सोमवार को निगम के कार्यो की समीक्षा बैठक की और अधिकारियों को लंबित कार्यो में तीव्र गति लाने के निर्देश दिए।
अरोड़ा ने निर्यातको की सुविधा के लिए एयर कार्गो एवं इनलैण्ड कंटेनर डिपों जोधपुर के लिए अधिकतम एक सप्ताह की अवधि में स्थान चिन्हित कर कार्य प्रारम्भ करने के निर्देश दिए। उन्होंने भीलवाड़ा के इनलैण्ड कंटेनर डिपो को अविलम्ब प्रारम्भ करने के निर्देश भी दिए। साथ ही लघु उधोग इकाईयों को समुचित स्थान उपलब्ध कराने के लिए निगम की बाईस गोदाम, जयपुर एवं भिवाडी स्थित भूखण्डों का शीघ्र उपयोग करने के लिए निर्देशित किया गया।
अध्यक्ष ने बताया कि राज्य से निर्यात की विपुल संभावना है। अतः निगम अधिकारीयों द्वारा नये स्थानों पर यथा उदयपुर, बीकानेर, जालोर इत्यादि में एयर कार्गो/इनलैण्ड कंटेनर डिपो स्थापित किये जाने की व्यवर्हायता तलाश की जाए। उन्होंने जोर देकर कहा कि निगम राज्य में लॉजिस्टीक की नोडल ऐजेन्सी के रूप में कार्य करते हुए राज्य में निर्यात/आयात के लिए आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध कराए।
अध्यक्ष राजसिको ने राजस्थली जयपुर का नवीनीकरण करवाकर समस्त राजस्थली बिक्री केन्दों का टर्नओवर एवं लाभ बढाने के निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि राज्य के हस्तशिल्प उत्पादों के व्यापक प्रचार-प्रसार हेतु देशभर में प्रदर्शनी आयोजित करने के लिए निर्देशित किया गया। साथ ही राजस्थली मॉल के खाली जगह को खादी बुनकरो एवं हस्तशिल्पियों के कल्याण के लिए उपयोग में लाने के निर्देश दिए।
अरोड़ा ने कहा कि निगम के व्यवसाय को बढाने के लिए समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को एकजुट होकर अधिकाधिक प्रयास करने होंगे। उन्होने कहा कि वह प्रत्येक माह निगम के कार्यो व प्रगति की समीक्षा करेंगे ताकि निगम का उत्थान किया जा सके और इसके व्यवसाय को नई ऊंचाइयों तक पहुचाया जा सके।
समीक्षा बैठक में निगम के मुख्य लेखाधिकारी आकाश आल्हा, विशेषाधिकारी दिनेश सेठी, प्रबन्धक अरविन्द शर्मा, लेखाधिकारी रामकिशन रैगर, कंपनी सचिव प्रदीप जैन सहित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajsiko president took review meeting, gave instructions to speed up pending works
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajsiko president, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
loading...
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved