• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

'इंटरनेट निलंबन में जम्मू-कश्मीर के बाद दूसरे स्थान पर राजस्थान'

Rajasthan second after Jammu and Kashmir in internet suspension - Jaipur News in Hindi

जयपुर । पिछले 10 वर्षों में कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर इंटरनेट सेवाओं के निलंबन के मामले में राजस्थान जम्मू-कश्मीर के बाद दूसरे स्थान पर है। पोर्टल इंटरनेटशटडाउन के अनुसार, भारत ने 2012 से 2022 तक 643 इंटरनेट शटडाउन के मामले दर्ज किए। इनमें से जम्मू और कश्मीर ने सबसे अधिक 400 मामले दर्ज किए और राजस्थान 84 के साथ दूसरे स्थान पर रहा।

इंटरनेट बंद होने के 30 मामलों के साथ उत्तर प्रदेश तीसरे स्थान पर है और उसके बाद हरियाणा में बंद के 17 मामले दर्ज किए गए हैं।

पश्चिम बंगाल 13 की गिनती के साथ पांचवें स्थान पर रहा, बिहार में ऐसे 11 , महाराष्ट्र में 12, गुजरात में 11, एमपी 8, मेघालय में 8 और अरुणाचल प्रदेश में 6 मामले दर्ज किये गये।

एक गैर सरकारी संगठन, एक्सेस नाउ के अनुसार, "भारत ने 2021 में 106 बार इंटरनेट सेवाओं को निलंबित किया, जबकि उसी वर्ष दुनिया में इंटरनेट बंद होने के 182 मामले सामने आए।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajasthan second after Jammu and Kashmir in internet suspension
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan second after jammu and kashmir in internet suspension, rajasthan, jammu and kashmir, internet suspension, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved