• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जयगुरु देव सत्संग में लोगों ने शराब और मांस छोडऩे का लिया संकल्प

rajasthan news jai gurudev dharm pracharak sanstha umakant maharaj jai gurudev satsang - Jaipur News in Hindi

जयपुर। नशा त्याग, शाकाहार अपनाओ, नारों के साथ राजस्थान के जयपुर प्रवास के दूसरे दिन बैनाड़ रोड़ स्थित एनआर पैराडाइज में बाबा जयगुरुदेव के जानशीन संत उमाकांत महाराज ने शराब और मांस छोडऩे के लिए लोगों को भक्ति की उपाय बताए।

संत उमाकांत महाराज ने सत्संग सुनाते हुए आमजन को बताया कि इस समय कलयुग जाने की तैयारी में है और सतयुग आने की तैयारी में है, तो जब सतयुग आएगा और कलयुग जाएगा तो दोनों की घमासान टक्कर होगी तो कलयुग अपना हिसाब मांगेगा। अब काल का डंका बज चुका है उस में कोहराम मच जाएगा बहुत से लोग मारेंगे। अभी तो बचाने के उपाय बताए जा रहे हैं।

शाकाहारी सदाचारी और नशा मुक्त रहकर जो जयगुरुदेव नाम की ध्वनि करेगा उसकी आगे वाले आने वाले खराब समय में मदद होगी। आगे एक ऐसा समय आयेगा की कश्मीर से कन्याकुमारी तक कोई भी शराब और मांस की दुकान नहीं होगी। सब लोग धर्म-कर्म को मारने लगेंगे संतों की बताई हुई शिक्षा को मानेंगे तथा सब लोग धार्मिक हो जाएंगे उस समय कोई भी अपराधिक घटना नहीं होगी और माताएं-बहने आधी रात को सोने के जेवरात पहनकर जाएगी तो किसी की भी नियत खराब नहीं होगी।

बाबा जयगुरुदेव संगत जयपुर के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष कांति चंद्र गुप्ता और आज के कार्यक्रम के आयोजक श्री प्रेम जी कूलवाल ने महाराज जी का आभार जताते कहां है कि महाराज जी ने 2 दिन का जो कार्यक्रम दिया है उससे बहुत सारे नए लोगों ने शराब और मॉस छोडऩे का संकल्प लिया है।

भेज दो दिवसीय कार्यक्रम में भाग लेने के लिए राजस्थान संगत के प्रदेश अध्यक्ष वैद्य रामकरण शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष मक्खन लाल नायक, पंडित जगदीश प्रसाद शर्मा, प्रदीप शर्मा, हनुमान प्रसाद शर्मा, विनोद शर्मा, दिनेश साहू, नोरतन काकड़े वाले, एनआरआई विनय शर्मा, शंकर सैनी, समस्त बाबा जयगुरुदेव युवा छात्र संगत का और मुरलीपुरा संगत का कार्यक्रम में सहयोग रहा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-rajasthan news jai gurudev dharm pracharak sanstha umakant maharaj jai gurudev satsang
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, jai gurudev, dharm pracharak sanstha, umakant maharaj, jai gurudev satsang, jaipur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved