• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

गरीब से गरीब व्यक्ति को चिकित्सालयों में उपचार दिलाने में राजस्थान देश में अग्रणी

जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि प्रदेश के गरीब से गरीब व्यक्ति को सरकारी एवं गैरसरकारी चिकित्सालयों में सभी बिमारियों का उपचार निःशुल्क दिलाने के लिए राज्य सरकार ने निःशुल्क दवा एवं निःशुल्क जांच योजना लागू कर आमजन को राहत प्रदान की है। शनिवार को पंचायत समिति लालसोट के शिवसिंहपुरा व श्यामपुरा कलां ग्राम पंचायत में नवनिर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के भवन का लोकार्पण करने के बाद आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने यह बात कही।

उन्होने कहा कि राज्य सरकार की कथनी व करनी में कोई अंतर नही है। सरकार ने चुनाव के दौरान प्रदेश की जनता से जो वायदे किये थे उन्हे पूरा किया जा रहा है। उन्होने कहा कि प्रदेश में 17 हजार चिकित्सा संस्थान कार्यरत है। जिन पर 712 प्रकार की दवाइयां व 15 प्रकार की जांचे आमजन को निःशुल्क उपलब्ध करवायी जा रही है। चिकित्सा मंत्री ने कहा कि आमजन को निःशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने में राजस्थान प्रदेश सम्पूर्ण देश में प्रथम स्थान पर है। पूर्व में चिकित्सालयों में 608 प्रकार दवाइयां उपलब्ध थी। लेकिन वर्तमान में सरकार ने गंभीर बिमारियों के उपचार के काम आने वाली 104 प्रकार की मंहगी दवाईयां भी निःशुल्क उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajasthan leads in providing treatment to poor people in hospitals: Dr. Raghu Sharma
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: medical minister dr raghu sharma, poor person, hospitals, treatment, rajasthan, pioneer in the country, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved