• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आरक्षण की मांग लेकर दिल्ली-मुंबई ट्रैक पर बैठे गुर्जर, सीएम ने की शांति की अपील

Rajasthan: Gurjars to walk on same track once again - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजस्थान में पांच फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर ‘अबकी बार, आखिरी बार’ के नारे के साथ फिर राजमार्गों और रेलवे ट्रैक पर गुर्जर समाज कूच का ऐलान कर दिया है। गुर्जर समाज द्वारा आरक्षण के लिए दी गई समय सीमा खत्म होने के साथ ही किरोड़ी सिंह बैंसला ने रेलवे ट्रेक की तरफ कूच का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि सबसे आगे बैंसला खुद रहेंगे।

वहीं युवा सबसे पीछे रहेंगे। शांति पूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया जाएगा। जिसे देखते हुए रेलवे ने दिल्ली-मुंबई रेल ट्रेक पर ट्रेनों को रोक दिया है। गौरतलब है कि सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर में चौहानपुरा-मकसूदनपुरा में देवनारायण मंदिर पर महापंचायत के दौरान कूच का ऐलान किया गया। उधर, सीएम अशोक गहलोत ने गुर्जर समाज से शांति बनाए रखने की अपील की है, साथी सरकार ने 3 मंत्रियों की एक कमेटी का गठन भी कर दिया है।

दिल्ली से आने वाली ट्रेने बयाना में खड़ी की गई...
गुर्जर आंदोलन की शुरुआत के साथ ही रेलवे ने दिल्ली से आने वाली ट्रेनों को बयाना में खड़ा कर दिया है। वहीं सवाई माधोपुर गंगानगर में भी ट्रेनों को आगे जाने से रोक दिया गया है। रेलवे ने इन ट्रेक पर सभी ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया है।

आंदोलन से निपटने के लिए सरकार पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ चुकी है। गुर्जर समाज के आंदोलन की पदचाप को भांपकर सरकार ने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े प्रबंध किए हैं। राजमार्गों और रेलवे ट्रैक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

आंदोलन के मद्देनजर किसी भी संभावना को देखते हुए सीएस डीबी गुप्ता और डीजीपी कपिल गर्ग ने गुरुवार को ही आला अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर ली थी। बैठक में बाहर से फोर्स बुलाने को लेकर भी विचार विमर्श किया गया।

हाई अलर्ट मोड पर आए डीजीपी कपिल गर्ग और मुख्य सचिव डीबी गुप्ता पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। प्रदेशभर में सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजामों के साथ सभी सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। सवाई माधोपुर जिले में सुरक्षा व्यवस्था के विशेष इंतजाम किए गए हैं। आंदोलन के मद्देनजर गुर्जर बाहुल्य दौसा, करौली, भरतपुर, धौलपुर, अलवर, टोंक, कोटा, झालावाड़, बूंदी, भीलवाड़ा, अजमेर, राजसमंद और जयपुर जिले में विशेष अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajasthan: Gurjars to walk on same track once again
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, gurjar track once again, walk on govt, gurjar aandolan, movement on reservation, gujjar sitting on railway track, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved