• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

हर वर्ग के कल्याण के लिए उठाए कदम, जनता के भरोसे पर खरा उतरेंगे : राजे

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि सरकार आम आदमी की बेहतरी के लिए काम कर रही है। हमने हर वर्ग को विकास की मुख्य धारा से जोड़ा है। जनता का विश्वास ही हमारी पूंजी है और जनता के भरोसे पर हम हर हाल में खरा उतरेंगे।

राजे एएनएम-जीएनएम की भर्ती को लेकर राज्य बजट में की गई घोषणाओं के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री निवास उनका आभार व्यक्त करने प्रदेशभर से आए वंचित एनआरएचएम अभ्यर्थियों को सम्बोधित कर रही थी। इन अभ्यर्थियों ने बताया कि एनआरएचएम के नर्सिंगकर्मियों की पिछली भर्ती में कई अभ्यर्थी वंचित रह गए थे। राज्य बजट में 4 हजार 514 नर्स ग्रेड-द्वितीय तथा 5 हजार 558 महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता की भर्ती से नर्सिंगकर्मियों में नई उम्मीद जागी है।

जैन समाज के लोगों ने विकास कार्याें के लिए व्यक्त किया आभार

दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र श्री महावीर जी प्रबंधकारिणी कमेटी के पदाधिकारियों ने राजे से मुलाकात की और उन्हें श्री महावीर जी क्षेत्र में वृहद् सामुदायिक चिकित्सा केन्द्र व क्षतिग्रस्त सड़क के निर्माण के लिए वित्तीय स्वीकृति जारी करने पर उनका आभार व्यक्त किया। इन पदाधिकारियों ने बताया कि श्री महावीर जी देशभर के जैन धर्मावलम्बियों की आस्था का केन्द्र है। यहां हो रहे विकास कायोर्ं से लोगों को मूलभूत सुविधाएं मिल सकेंगी। इस अवसर पर कमेटी के अध्यक्ष सुधांशु कासलीवाल, पूर्व मुख्य सचिव श्री अशोक जैन, भारत भूषण अजमेरा उपस्थित रहे।

किन्नर समाज के लिए ऎतिहासिक निर्णय

किन्नर समाज के प्रतिनिधिमंडल ने कैबिनेट बैठक में राजस्थान ट्रांसजेंडर कल्याण बोर्ड के गठन करने के निर्णय पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। प्रतिनिधिमंडल में शामिल कांता बुआ अन्य ने बताया कि पहली बार किसी सरकार ने किन्नर समाज के हितों के लिए इतना बड़ा कदम उठाया है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajasthan government is working for the betterment of the common man-Chief Minister Vasundhara Raje
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan government, betterment of the common man, chief minister, vasundhara raje, recruitment of anm-gnm, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved