• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजस्थान संकट - कांग्रेस ने धारीवाल, जोशी और राठौड़ को कारण बताओ नोटिस भेजा

Rajasthan crisis - Congress sends show cause notices to Dhariwal, Joshi and Rathod - Jaipur News in Hindi

नई दिल्ली, । कांग्रेस ने मंगलवार को राजस्थान के संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल, पार्टी के मुख्य सचेतक महेश जोशी और आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौर को जयपुर में पार्टी विधायकों की बैठक करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। धारीवाल को जारी नोटिस में कहा गया है कि संसदीय कार्य मंत्री होने के नाते उन्होंने अपने आवास पर विधायकों की बैठक आयोजित करके गंभीर अनुशासनहीनता की है और इस प्रकार विधायकों पर आधिकारिक बैठक में शामिल नहीं होने का दबाव डाला। नोटिस में कहा गया है, संसदीय मामलों के मंत्री के रूप में, अनौपचारिक बैठक की मेजबानी करने से कांग्रेस विधायक भ्रमित हो गए कि आधिकारिक तौर पर किसे बुलाया गया था।

नोटिस जिसमें 10 दिनों के भीतर जवाब मांगा गया है, उसमें यह भी कहा गया है कि धारीवाल ने विधायकों की बैठक तब बुलाई जब पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और राजस्थान प्रभारी अजय माकन ने बार-बार स्पष्ट किया कि वे प्रत्येक विधायक से व्यक्तिगत और निष्पक्ष रूप से बात करने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आदेश पर आए हैं।

इसी तरह, जोशी को संबोधित नोटिस में कहा गया है कि मुख्य सचेतक के रूप में उन्होंने आधिकारिक सीएलपी (कांग्रेस विधायक दल) की बैठक का बहिष्कार करके और आधिकारिक तौर पर नियुक्त पर्यवेक्षकों के समय विधायकों की बैठक में भाग लेकर और बुलाकर गंभीर अनुशासनहीनता की है। नोटिस में कहा गया है, मुख्य सचेतक के रूप में अनौपचारिक और अवैध बैठक में आपकी उपस्थिति ने विधायकों को भ्रमित कर दिया कि किसको आधिकारिक तौर पर बुलाया गया था।

राठौर को कारण बताओ नोटिस में, उन पर बैठक की सभी व्यवस्था करने का आरोप लगाया गया और विधायकों की अनौपचारिक बैठक की पूरी योजना के पीछे उन्हें जिम्मेदार ठहराया गया था। माकन ने धारीवाल, जोशी और राठौर के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश की, जिन पर उन्होंने समानांतर बैठक आयोजित करने का आरोप लगाया।

माकन ने पार्टी अध्यक्ष को अपनी रिपोर्ट में उनकी ओर से गंभीर अनुशासनहीनता की सूचना दी। सूत्रों ने बताया कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंपी गई रिपोर्ट में क्लीन चीट दी गई है। कांग्रेस विधायक दल की आधिकारिक बैठक रविवार को जयपुर में मुख्यमंत्री आवास पर शाम 7 बजे होनी थी। लेकिन उससे पहले गहलोत के वफादार विधायक धारीवाल के आवास पर जमा हो गए। जहां से उन्होंने स्पीकर सी.पी. जोशी के आवास पर जाकर सामूहिक रूप से उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajasthan crisis - Congress sends show cause notices to Dhariwal, Joshi and Rathod
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan crisis, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved