• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजस्थान: कोर्ट ने मां-बेटी दुष्कर्म लूट-हत्या के मामले में दोनों दोषियों को सुनाई फांसी की सजा

Rajasthan:  Death for duo who raped teen, killed her and mom - Jaipur News in Hindi

जयपुर। कोटा के भीमगंजमंडी का दिल दहलाने वाले मां-बेटी दुष्कर्म-लूट-हत्या के मामले में काेर्ट ने नाैकर सहित दाे आराेपियाें काे दाेषी ठहराते हुए फांसी की सजा सुनाई। साथ ही दाेनाें पर 80-80 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है। विद्वान न्यायाधीश अजय कुमार शर्मा ने अपने निर्णय में कड़ी टिप्पणी करते हुए लिखा कि यह मामला समाज की सामूहिक चेतना से संबंधित है। आरोपियों द्वारा अपराध तब किया गया जब दो स्त्रियां अपने घर में अकेली थीं। आरोपियों ने फरियादी के घर में रखी संपत्ति लूटी, बल्कि फरियादी की पोती से दुष्कर्म कर दोनों महिलाओं की हत्या कर दी।

न्यायाधीश ने कहा कि यह अपराध व्यक्तिगत अपराध नहीं है, बल्कि ऐसे स्थान एवं इस प्रकृति से किया गया था जो कि पूरे समाज के लिए खतरा था। ऐसे दरिंदों को समाज कभी भी अपने बीच नहीं देखना चाहता और विधि का यह कर्तव्य है कि समाज के न्याय के लिए पुकार को सुना जाए। न्यायाधीश ने फैसले में आगे लिखा कि हमारे मत में आरोपियों द्वारा किया गया कृत्य जघन्य श्रेणी का है, यदि आरोपियों को मृत्युदंड के अलावा और कोई भी सजा दी जाती है तो वह समाज के लिए गंभीर खतरा होगा।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajasthan: Death for duo who raped teen, killed her and mom
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pocso court in kota, tirath village, bundi, special judge ajay kumar sharma, भीमगंजमंडी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved