• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

संसद के शून्यकाल में उठाया राजसमन्द में सरकारी मेडिकल कॉलेज खोलने की विशेष अनुमति देने का मामला

Raised the matter of granting special permission to open Government Medical College in Rajsamand during the Zero Hour of Parliament. - Jaipur News in Hindi

जयपुर । सांसद दीयाकुमारी ने संसद के शून्यकाल में राजसमंद में सरकारी मेडिकल कॉलेज खोलने की मांग रखते हुए देश में चिकित्सा के क्षेत्र में बुनियादी ढांचे के विकास को प्राथमिकता देने और विभिन्न राज्यों में 75 मेडिकल कॉलेजों की स्थापना को मंजूरी देने के लिए मोदी सरकार का आभार व्यक्त किया है।

स्पेन यात्रा के बाद संसद के शीतकालीन सत्र में भाग लेने पहुंची सांसद दीयाकुमारी ने राजसमन्द में सरकारी मेडिकल कॉलेज खोलने की मांग को प्रमुखता से उठाते हुए कहा कि राजसमंद जिले में सिर्फ एक निजी मेडिकल कॉलेज है, लेकिन स्थानीय समुदाय के युवा छात्र छात्राओं के लिए निजी मेडिकल कॉलेज की भारी भरकम फीस वहन करना बहुत मुश्किल है।

सांसद दीया ने आसान के माध्यम से सरकार से निवेदन किया कि मजबूत बुनियादी ढांचे के साथ एक सरकारी कॉलेज की स्थापना न केवल मेधावी छात्रों के लिए एक बड़ी राहत होगी, बल्कि क्षेत्र के स्थानीय लोगों को अच्छी और सस्ती स्वास्थ्य सेवा भी उपलब्ध कराएगी। सांसद ने केंद्रीय चिकित्सा मंत्री से अनुरोध करते हुए कहा कि वे इस मामले में विशेष रूप से संज्ञान ले और निर्धारित मानदंडों में छूट प्रदान कर राजसमंद में एक सरकारी मेडिकल कॉलेज के लिए आवश्यक मंजूरी प्रदान करें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Raised the matter of granting special permission to open Government Medical College in Rajsamand during the Zero Hour of Parliament.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajsamand mp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved