• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

क्या राजस्थान में राहुल गांधी खुद पहले फीडबैक लेंगे, फिर होंगे टिकट फाइनल !

Rahul Gandhi secret feedback, then will be the ticket final - Jaipur News in Hindi

जयपुर । लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर राजस्थान के लोकसभा प्रत्याशियों को लेकर भाजपा अपनी पहली सूची में 16 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है, वहीं कांग्रेस पार्टी लगातार मंथन बैठकों, कई स्क्रीनिंग की कमेटी की बैठकों के बावजूद राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों में से एक भी प्रत्याशी की घोषणा नहीं कर सकी । अब पीसीसी चीफ सचिन पायलट के मुताबिक 26 मार्च को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के एक दिवसीय दौरे के बाद पहली सूची जारी होगी।

ऐसे में सवाल यह है कि क्या कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, चारों सहप्रभारियों, पीसीसी चीफ सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत के बीच टिकटों को लेकर आम सहमति नहीं बन सकी है। इसके चलते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान के दौरे के दौरान गुपचुप फीडबैक लेंगे।

वहीं यह भी बात सामने आ रही है कि कांग्रेसी विधानसभा चुनाव की तरह लोकसभा चुनाव की सूची जारी होने पर कई स्थानों पर हंगामा खड़ा नहीं कर दे। राजस्थान में दो चरणों में लोकसभा चुनाव होने है और पहली सूची में भाजपा ने अपने मौजूदा 14 सांसदों को रिपीट किया है। लेकिन बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में अपनी संभावित हार को देखकर कांग्रेस के कई मौजूदा दिग्गज मंत्रियों और विधायकों ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। लेकिन कुछ ऐसे मंत्री है, जैसे राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, जो जैसलमेर-बाड़मेर सीट से चुनाव लड़ना चाहते है, लेकिन यहां से मानवेंद्र सिंह का टिकट पक्का माना जा रहा है। जयपुर, जयपुर ग्रामीण, टोंक-सवाईमाधोपुर, अजमेर, नागौर, कोटा-बूंदी, उदयपुर, राजसमंद, उदयपुर, भीलवाड़ा समेत कई सीटें ऐसी है, जहां पर कांग्रेस कोई दिग्गज कांग्रेस नेता उतारना चाहती है, लेकिन फिलहाल इन सीटों पर दिग्गजों के नाम सामने तो आये है, लेकिन यह बात पीसीसी चीफ सचिन पायलट की तरफ से लगातार कही जा रही है कि नए चेहरों को पार्टी अधिक से अधिक मौका देगी। इससे पहले सचिन पायलट ने कहा था कि नाम लगभग फाइनल हो चुके है, बस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में चर्चा होगी और फिर लिस्ट आ जाएगी। लेकिन राजस्थान में कांग्रेस के नेताओं की धड़कनें बढ़ी हुई है कि किसका टिकट फाइनल होगा।
यह भी बात सामने आई है कि अब भाजपा के प्रत्य़ाशी को देखकर ही जातिगत आधार और जिताऊ चेहरों के तौर कांग्रेस में दावेदारों पर मंथन होगा, इसके लिए सेंट्रल इलेक्शन की बैठक अब 27 या 28 मार्च को होगी। सूत्रों के मुताबिक तो जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण, झुंझुनूं, चित्तौड़, टोंक सवाई माधोपुर, अजमेर, भीलवाड़ा सहित एक दर्जन सीटें ऐसी हैं, जहां अब नए सिरे से प्रत्य़ाशी चयन की कवायद शुरू हो गई है।
बताया जाता है कि सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक से पूर्व पार्टी के आला नेताओं की एक और बैठक भी हो सकती है, जहां दावेदारों पर मंथन किया जाएगा। पार्टी के जानकार बताते हैं कि बदली हुई रणनीति के तहत 27 या 28 मार्च को प्रस्तावित कांग्रेस सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक के बाद कांग्रेस भी 15 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rahul Gandhi secret feedback, then will be the ticket final
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rahul gandhi, general election 2019, congress state in-charge avinash pandey, pcc chief sachin pilot, cm ashok gehlot\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved