• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक पर पूछा सवाल, राजस्थान विधानसभा में हुआ हंगामा

Question asked on Deepika Padukone film Chhapaak, Ruckus in Rajasthan Assembly - Jaipur News in Hindi

जयपुर । राजस्थान विधानसभा में मंगलवार को हिंदी फिल्म छपाक को लेकर सवाल क्या लगा, विपक्ष ने हंगामा खड़ा कर दिया। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने भाजपा विधायक शंकर सिंह रावत को जैसे ही पूरक प्रश्न पूछने से रोका तो भाजपा विधायकों ने सदन में हंगामा किया और प्रश्नकाल के दौरान भाजपा विधायक सदन के वेल में आए गए। इसके बाद स्पीकर के खिलाफ नारेबाजी करके भाजपा विधायकों ने सदन से वॉकआउट किया।

राजस्थान विधानसभा में मंगलवार को प्रश्न काल में यह सवाल लगा था कि फिल्म छपाक को ट्रैक्स फ्री करने से राज्य सरकार को कितनी राजस्व हानि हुई है। इस सवाल का जवाब यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने जवाब दे दिया। यूडीएच मंत्री ने बताया कि यह निर्णय राज्य सरकार का नीतिगत निर्णय है। उन्होंने सदन में बताया कि इस फिल्म की कहानी लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर आधारित है जो कि एक एसिड अटैक सर्वाइवर है। एसिड से हमला होने तथा उसके बाद विभिन्न सर्जरियों से गुजरने के बाद भी फिल्म की नायिका हिम्मत नहीं हारती है तथा एक एनजीओ स्थापित करती है जो एसिड अटैक सर्वाइवर महिलाओं की मदद करता है। फिल्म "Chhapaak" की कहानी स्त्री सशक्तिकरण पर आधारित है तथा एसिड अटैक जैसे गंभीर विषय पर समाज के लिये प्रेरणादायक है। इसी को ध्यान में रखकर उक्त आदेश जारी किया गया है ताकि अधिक से अधिक संख्या में लोग इस फिल्म को देखकर प्रेरणा ले सके ताकि राज्य सरकार की महिला सशक्तिकरण की नीति को अधिक बल मिल सके। यूडीएच मंत्री ने बताया कि करदाताओं से आवेदन प्राप्त होने पर ही संबंधित राजस्व राशि की गणना किया जाना संभव हो सकेगा।

लेकिन इसके पूरक प्रश्न में भाजपा विधायक शंकर सिंह रावत ने दीपिका पादुकोण के बारे में सदन में पूछा कि क्या दीपिका वही हैं जो जेएनयू में टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ खड़ी थीं। इस बात पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने आपत्ति जताई। वहीं सदन के उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि आप हमें सवाल पूछने से कैसे रोक सकते हैं। इस पर डॉ. जोशी ने उन्हें बैठने के लिए कहा। लेकिन भाजपा विधायक हंगामा करते हुए वेल में आ गए। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने मामले में बोलने की अनुमति मांगी। स्पीकर ने उन्हें इजाजत दे दी। लेकिन कटारिया भी रावत की बात को ही दोहराने लगे तो स्पीकर नाराज हो गए। उन्होंने कटारिया को भी बोलने देने से इंकार कर दिया। इस पर कटारिया नाराज होकर बोले कि आप हमें बाेलने ही नहीं दे रहे हैं तो हम यहां रहकर भी क्या करेंगे। इसके बाद 11 बजकर 13 मिनट पर भाजपा प्रश्नकाल से वाकआउट कर गई। प्रश्नकाल खत्म होने के बाद भाजपा विधायक फिर से सदन में लौट आए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Question asked on Deepika Padukone film Chhapaak, Ruckus in Rajasthan Assembly
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: film chhapaak, rajasthan vidhansabha, jaipur news, jaipur hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved