• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पुष्कर उपखण्ड की बैठक : सबके साथ और सहमति से होगा पुष्कर का विकास - जल संसाधन मंत्री

Pushkar subdivision meeting: Pushkar will be developed with everyones consent - Water Resources Minister - Jaipur News in Hindi

- शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में नियमित जलापूर्ति और व्यवधान रहित और निश्चित अवधि में हो बिजली की आपूर्ति


जयपुर। जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत ने कहा कि पुष्कर का विकास सबके साथ और सहमति से होगा। सभी पक्षों को सुना जाएगा और सबकी सहमति से ही काम होंगे। किसी को आशंकित होने की जरूरत नहीं है। बिजली, पानी व सड़क संबंधी कार्य योजनाबद्ध होंगे। क्षेत्र में निर्बाध व नियमित बिजली-पानी की आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। सड़कों का सर्वे करवाकर तय समयावधि में निर्माण व पेचवर्क होगा।

जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत ने बुधवार को पुष्कर उपखण्ड कार्यालय में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली एवं जनसुनवाई की। उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों का निर्देश दिए कि पुष्कर के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में नियमित अंतराल एवं पूरे प्रेशर से जलापूर्ति करें। अमृत योजना व जल जीवन मिशन के तहत योजनाबद्ध काम हो।

रावत ने सड़कों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि पुष्कर विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों का सर्वे करें। सभी सड़कों की वास्तविक स्थिति पता करें और प्राथमिकता के आधार पर उनका नव निर्माण, पेचवर्क व रिपेयर करें। जो भी ठेकेदार घटिया क्वालिटी का काम कर रहा है, उसे ब्लैकलिस्टेड करें। जलदाय विभाग यह योजना बनाए कि ट्यूबवैल व कुंओं से भी स्थानीय जलापूर्ति की जा सके। पानी के स्टोरेज व वितरण का काम योजनाबद्ध हो। अधिकारी फील्ड में रहें ताकि आमजन की समस्याओं का त्वरित निराकरण हो।

उन्होंने पुष्कर उपखण्ड अधिकारी को निर्देशित किया कि इस बार पुष्कर के अन्तरराष्ट्रीय मेले की तैयारियां अगले महीने से ही शुरू कर दें। विभिन्न विभागों को बारिश से पूर्व फीडल सफाई एवं अन्य काम पूरा करने को कहा गया। उपखण्ड कार्यालय में बड़ी संख्या में पुष्कर व आसपास के क्षेत्र के नागरिक अपनी समस्या लेकर आए। रावत ने हाथों-हाथ समस्याओं के निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिए।

इस अवसर पर पुष्कर कॉरिडोर के मामले पर उन्होंने कहा कि पुष्कर का विकास सभी के साथ और सहमति से होगा। किसी भी व्यक्ति को आशंकित होने की जरूरत नहीं है।

इस अवसर पर पुष्कर पालिका अध्यक्ष कमल पाठक एवं उपखण्ड अधिकारी निखिल कुमार सहित अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pushkar subdivision meeting: Pushkar will be developed with everyones consent - Water Resources Minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pushkar subdivision meeting, pushkar will be developed, with everyones consent, water resources minister, jaipur, pushkar municipality chairman kamal pathak and sub-divisional officer nikhil kumar, water resources minister suresh singh rawat, water supply department, amrit yojana and jal jeevan mission, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved