• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

AU Small Bank की धोखाधड़ी के खिलाफ पब्लिक अगेंस्ट करप्शन संस्था ने किया प्रदर्शन

Public Against Corruption organization protested against AU Small Bank fraud - Jaipur News in Hindi

सोमवार तक एफडी का पैसा नहीं दिया तो सभी एयू बैंकों के बाहर प्रदर्शन करेगी संस्था
जयपुर। पब्लिक अगेंस्ट करप्शन संस्था राजस्थान के अध्यक्ष कमलेश सक्सेना कानूनी सलाहकार पूनमचंद भंडारी, डॉक्टर टी. एन. शर्मा और सरिता जैन सहित सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने दो घंटे तक ए यू बैंक सी स्कीम के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान थानाधिकारी विक्रम सिंह भी मौके पर आ गए। बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ लंबी वार्ता हुई। अधिकारीगण यह कह रहे थे कि उन्होंने कार्रवाई कर दी है। जांच में जो निर्णय आएगा उसके आधार पर पैसे देने का निर्णय करेंगे। लेकिन संस्था के पदाधिकारी इससे सहमत नहीं थे।
एडवोकेट पूनम भंडारी ने बताया कि सरिता जैन ने 25 मई 2022 को बैंक के रिलेशन मैनेजर को 4 अकाउंटपेई चेक दिए और 3200000 की चार एफ डी कराई थी। जब 26 तारीख को एक एफडी मेंच्योर हो रही थी तो वह 25 मई 2023 को बैंक गई। बैंक वालों ने एफडी देखकर कहा कि बैंक के पास इसका रिकॉर्ड नहीं है। उनकी एफडी को स्कैन कर लिया।
सरिता जैन ने बताया कि एयू बैंक ने कहा था कि उन्होंने रिलेशन मैनेजर नियुक्त कर रखे हैं जो घर पर आकर के एफडी कर लेते हैं। एक साल पहले संस्था की संस्थापक सदस्य सरिता ओसवाल ने एयू बैंक में 32 लाख रुपए की 4 एफ डी करवाई थी।
बैंक के रिलेशनशिप मैनेजर हिमांशु को सरिता ने चार चैक दिए थे। रिलेशन मैनेजर हिमांशु ने उनको एफडी बना कर दे दी। एक साल पूरा होने पर एक एफडी के पैसे लेने के लिए जब वह बैंक गई तो मालूम हुआ कि बैंक ने ऐसी कोई एफडी नहीं की है। उस मैनेजर ने सरिता जैन को फर्जी एफडी बना करके दी और उस पैसे का दुरुपयोग किया है। सरिता ने बैंक वालों को एफडी दिखाई।
उन्होंने कहा कि आपको हम भुगतान कर देंगे। लेकिन, बैंक वालों ने भुगतान नहीं किया और रिलेशंस मैनेजर के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाकर इतिश्री कर दी। भंडारी ने बैंक वालों से कहा कि सोमवार तक सरिता जैन को एफडी के पैसे ब्याज सहित 38 लाख रुपए लौटा दिए जाने चाहिए। यह पैसे 25 मई को ही देने थे। लेकिन 8 जून तक बैंक ने कोई कार्रवाई नहीं की बल्कि पैसे देने के लिए मना कर दिया। जबकि बैंक से एफडी जारी हुई है जिसका रिकॉर्ड बैंक में रहता है। लेकिन, महिला को देखकर बैंक वाले टाल रहे हैं।
भंडारी ने बैंक कर्मियों से कहा कि आप अभी एमडी संजय अग्रवाल से बात करें और पैसे देने की व्यवस्था कीजिए। करीब 2 घंटे बाद उन्होंने कहा एमडी संजय अग्रवाल और मैनेजमेंट से बात हुई है। हम तुरंत निर्णय लेंगे। थानाधिकारी विक्रम सिंह ने दोनों पक्षों को समझाया उसके पश्चात बैंक को ज्ञापन दिया गया कि 2 दिन के अंदर अंदर एफडी के पैसे ब्याज सहित 38 लाख सरिता जी खाते में जमा कर दीजिए। क्योंकि, बैंक का पूरा मैनेजमेंट इस काम में लिप्त है।
अगर सोमवार को सुबह तक खाते में पैसे नहीं डलवाए तो सुबह 9:30 बजे बैंक के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा। राजस्थान में जितनी भी एयू बैंक है। उन सब के बाहर मंगलवार से प्रदर्शन किया जाएगा। हर ग्राहक को यह बताया जाएगा कि बैंक में किस तरह से धोखाधड़ी करते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Public Against Corruption organization protested against AU Small Bank fraud
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur, public against corruption organization, rajasthan, legal advisor, poonamchand bhandari, dr tn sharma, sarita jain, activists, au small bank, c scheme, demonstration, senior officials, bank, investigation, money, disagreement, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved