• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोरोना वायरस - संक्रमित व्यक्तियों को क्वारेंटाइन रखने के लिए 10 हजार बेड की व्यवस्था

Provision of 10 thousand beds for keeping quarantine of infected persons - Jaipur News in Hindi

जयपुर। जिला कलक्टर डाॅ.जोगाराम ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए उठाए जा रहे कदमों के अन्तर्गत जिले में लगाई गई धारा 144 के तहत अब 22 मार्च से 31 मार्च तक किसी भी जगह 5 से अधिक व्यक्ति एकत्र नहीं हो सकेंगे। इसके साथ ही कुछ आवश्यक सेवाओं को छोड़कर शेष दुकानें-प्रतिष्ठान-संस्थान भी पूरी तरह बंद रहेंगे।
डाॅ.जोगाराम ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण से उपजी स्थिति को देखते हुए जिले में किसी भी जगह 5 से अधिक व्यक्तियों का एकत्र होना प्रतिबन्धित होगा। इस बारे में पूर्व में 20 व्यक्तियों की सीमा निर्धारित की गई थी जिसे संशोधित आदेश से 5 व्यक्तियों तक सीमित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि जिले में दैनिक एवं जरूरी आवष्यकताओं से जुड़ी दुकानों-प्रतिष्ठानों को छोड़कर सभी दुकानें एवं प्रतिष्ठान भी पूरी तरह बंद रहेंगे। इस दौरान प्रमुख रूप से किराने की दुकाने, मेडिकल की दुकानें, फल -सब्जी की दुकानें, डेयरी एवं डेयरी के बूथ, पेट्रोल पम्प, एटीएम, बैंक, पोस्ट ऑफिसेज, गैस एजेंसीज, पेट्रोल पम्प आदि ही खुले रह सकेंगे।
जिला कलक्टर ने बताया कि सभी उपखण्ड अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि कोराना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए क्षेत्र में व्यापक प्रचार-प्रसार करें एवं लाउडस्पीकर लगे वाहनों के जरिए लोगों को घरों में रहने के लिए कहें। साथ ही इस कार्य में स्थानीय जन प्रतिनिधि पंच, सरपंच, जिला परिषद सदस्य, नगरपालिकाओं के पार्षद सभी से समन्वय रखें।
जिला कलक्टर ने बताया कि कोराना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों को क्वारेंटाइन रखने के लिए जयपुर में 10 हजार बैड की व्यवस्था की गई है।

नगर निगम को पका भोजन वितरण के निर्देश

जिला कलक्टर ने बताया कि जरूरत मंद लोगों के लिए पके हुए भोजन की व्यवस्था नगर निगम द्वारा की जाएगी। निगम को शहर के 15 रैन बसेरा स्थलों, 24 अक्षय कलेवा स्थलों एवं 30 अन्नपूर्णा वेन के जरिए पका हुआ भोजन जरूरतमंद लोगों के लिए उपलब्ध कराने के निर्देष दिए गए हैं। इसके अलावा भी आवष्यकता होने पर अन्यंत्र जगह यह भोजन निगम द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा।
फरवरी की पेंशन 31 तक
जिला कलक्टर ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा पात्र व्यक्तियों को दी जाने वाली फरवरी की सामाजिक सुरक्षा पेंशन 31 मार्च से पहले ही उनके खाते में पहुंच जाएगी। इसी प्रकार मार्च की पेंशन अप्रेल माह के पहले सप्ताह में प्रदान कर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Provision of 10 thousand beds for keeping quarantine of infected persons
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: corona virus, district collector dr jogaram, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved