• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रमुख शासन सचिव ने की किसान सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा, व्यवस्थाएं पूरी तरह चाक-चौबंद करने के निर्देश

Principal Secretary has reviewed the preparations of farmers conference, instructions to make arrangements completely - Jaipur News in Hindi

जयपुर। कृषि एवं सहकारिता विभाग के प्रमुख शासन सचिव नरेशपाल गंगवार ने शनिवार को पंत कृषि भवन में आयोजित बैठक में वर्तमान राज्य सरकार के कार्यकाल का एक साल पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आगामी 17 दिसम्बर को यहां विद्याधर नगर स्टेडियम में होने वाले ‘किसान सम्मेलन’ की तैयारियों की समीक्षा की और व्यवस्थाएं पूरी तरह चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए।

प्रमुख शासन सचिव गंगवार ने कहा कि अधिकारी आपसी समन्वय से कार्य करते हुए तैयारियों को अंतिम रूप दें। अधिकारी स्वयं कार्यस्थल पर जाकर तैयारियों को लगातार मॉनिटर करें। उन्होंने सभी व्यवस्थाओं की बिन्दुवार समीक्षा की और तैयारियों के स्तर पर संतुष्टि जताई।
सूचना एवं जनसम्पर्क आयुक्त डॉ. नीरज कुमार पवन ने बताया कि सम्मेलन में राज्य के कोने-कोने से काश्तकार भाग ले रहे हैं। उनका प्रयास है कि इस सम्मेलन के माध्यम से सरकार का लोकहितकारी संदेश जन-जन तक पहुंचे। इसके लिए उनके विभाग की सभी तैयारियां पूरी हैं।

कृषि विभाग के आयुक्त डॉ. ओमप्रकाश ने बताया कि सम्मेलन में पूरे प्रदेश से किसान भाग लेंगे, जिनका चयन कर लिया गया है। इन्हें जयपुर लाने के लिए जरूरत के मुताबिक बसों की व्यवस्था कर ली है। किसानों के आवागमन, भोजन एवं अन्य व्यवस्थाओं के लिए जारी विस्तृत दिशा- निर्देशों के अनुसार तैयारी की गई है। प्रत्येक बस में एक प्रभारी अधिकारी काश्तकारों के साथ रहेंगे। जिला स्तरीय अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सभी व्यवस्थाओं के लिए निर्देश दिए गए हैं और तैयारियों की सतत समीक्षा की जा रही है। सम्मेलन के दौरान 16 से 18 दिसम्बर तक प्रत्येक जिले में एक कंट्रोल रूम और एक राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम काम करेगा।

आयुक्त डॉ. ओमप्रकाश ने विभागीय अधिकारियों के साथ शनिवार दोपहर बाद विद्याधर नगर स्टेडियम का दौरा कर किसान सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस कर किसानों के आने-जाने, भोजन, बैठक, वाहन पार्किंग सहित अन्य जरूरी व्यवस्थाओं की समीक्षा कर निर्देश दिए।
बैठक में कृषि विपणन बोर्ड के प्रशासक ताराचंद मीना, बोर्ड के प्रबंध निदेशक कैलाश चन्द यादव, संयुक्त शासन सचिव कृषि एसपी सिंह, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के अतिरिक्त निदेशक प्रेम प्रकाश त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मुख्य आतिथ्य में होने वाले किसान सम्मेलन में प्रदेशभर से काश्तकार भाग लेंगे। सम्मेलन में बजट घोषणा के अनुरूप कृषि ज्ञान धारा कार्यक्रम का उद्घाटन होगा। राजस्थान कृषि प्रसंस्करण, कृषि व्यवसाय एवं कृषि निर्यात प्रोत्साहन नीति-2019 का लोकार्पण किया जाएगा। फिल्म प्रदर्शन एवं योजनाओं के लाभार्थियों को लाभ वितरित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Principal Secretary has reviewed the preparations of farmers conference, instructions to make arrangements completely
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: agriculture and cooperatives department, government of ramukh, secretary nareshpal gangwar, nareshpal gangwar, farmers conference, dr neeraj kumar pawan, chief minister ashok gehlot, rajasthan news, jaipur news\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved