• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आयुर्वेद कॉलेज के स्नातकोत्तर अध्येयताओं ने काली पट्टी बांधकर किया प्रदर्शन

Post graduate students of Ayurveda College demonstrated by wearing black bands - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान (मानद विश्वविद्यालय) जयपुर के स्नातकोत्तर अध्येयताओं ने अपनी मांगों के समर्थन में बुधवार को काली पट्टी बांधकर प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। इन लोगों की मांग है कि उनकी अध्येयतावृत्ति बढ़ाई जाए।
स्नातकोत्तर अध्येयता छात्र संघ के अध्यक्ष डॉ. नवल सिंह ने बताया कि पिछले 4 साल से अध्येयताओं द्वारा अध्येयतावृत्ति (भत्ता) बढ़ाए जाने की मांग की जा रही है। लेकिन, विश्वविद्यालय प्रशासन की ओऱ से इस संबंध में अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। वह भी तब जबकि कॉलेजों की तुलना में यूनिवर्सिटी के अध्येयताओं का भत्ता बहुत ही कम है।
डॉ. नवल सिंह ने बताया कि इसका असर यह हो रहा है कि उच्च बौद्धिक स्तर एवं अखिल भारतीय आयुष प्रवेश परीक्षा में अच्छे अंक हासिल करने के बावजूद अभ्यर्थी यहां प्रवेश लेने से बच रहे हैं। इससे विश्वविद्यालय के शैक्षणिक स्तर के साथ ही अनुसंधान संबंधी गतिविधियां प्रभावित हो रही हैं। उन्होंने कहा कि अगर विश्वविद्यालय प्रशासन ने उनकी मांगों पर समय रहते उचित कार्यवाही नहीं की तो आंदोलन को और उग्र किया जाएगा। मांगें पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Post graduate students of Ayurveda College demonstrated by wearing black bands
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur, postgraduate fellows, national institute of ayurveda, deemed university, demonstration, black bands, demands, scholarship increase, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved