• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

JLF में कवियत्री मधु शर्मा ने अपनी कविताओं से दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

Poet Madhu Sharma charmed the audience with her poems in JLF - Jaipur News in Hindi

जयपुर। जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में कवियत्री मधु शर्मा द्वारा पहली बार कविताएं पढ़ी गई। मधु शर्मा की कविताएं ज़िन्दगी के अहसासों को समझकर, उसे कविता के रूप में कही गयी है, ऐसा प्रतीत होता है। कविताएं ज़िन्दगी से जुड़े रिश्तों का ताना बाना है।

कवियत्री का संवेदनशील मन मोह के धागों को पकड़ कर रखना चाहता है। बातचीत के दौरान कवियत्री ने बताया कि स्कूल के समय से उन्हें लिखने का शौक रहा है और धीरे-धीरे समय के साथ लेखन ने ज़िन्दगी के अनुभवों से परिपक्कवता भी हासिल कर ली। रिश्ते उनकी ज़िन्दगी में बहुत अहमियत रखते हैं और सबसे खूबसूरत रिश्ता एक मां से अपने बच्चे का होता है।

आज प्रस्तुत की गई एक मार्मिक कविता में मधु ने सीमा पर देश की रक्षा कर रहे सैनिक द्वारा शहादत के पूर्व अपनी मां और परिजनों को लिखे संदेश में अपने मन के भावों को किस तरह व्यक्त करता है, मधु ने उसे बड़े मार्मिक तरीके से दिल की गहराइयों तक छूने वाले शब्दों में पिरोया है।

बेटी के ऊपर लिखी हुई कविता के जरिये एक पिता का किरदार जीते हुए कहा बेटी की विदाई के बाद भी उसका नाम घर के आंगन में खुदा रहता है।

मधु शर्मा का परिचय:

कवियत्री मधु शर्मा होम साइन्स में एम.एस.सी हैं और चाइल्ड डवलपमेंट इनका सब्जेक्ट रहा है। बचपन से लेकर काॅलेज तक खेलकूद में इनकी रूचि रही। लाॅन टेनिस में स्कूल टाइम में भी इन्होंने राजस्थान का प्रतिनिधित्व किया। ललित शर्मा से विवाह बंधन में बंधने के बाद हिन्दी में एमए किया, फिर वोकल म्यूजिक में विशारद किया। मास कम्युनिकेशन में डिप्लोमा भी किया है। दूरदर्शन पर भी आप प्रोग्राम एंकर और न्यूज़ रीडर भी रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Poet Madhu Sharma charmed the audience with her poems in JLF
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur literature festival, poets madhu sharma, madhu sharma, madhu sharma poems, jlf, jlf 2020, jaipur news, rajasthan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved