• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

PLF 2018 : कविता बुरे दिनों में नहीं है, इसके चाहने वाले आज भी हैं

जयपुर। कविता बुरे दिनों में नहीं है। इसके चाहने वाले आज भी हैं। लेखक कोई भी हो। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। इसके चाहने वाले आज भी हैं। मेरी एक कविता श्मशान में लिखी गई और पढ़ी जा रही है। यह कहना है नरेश सक्सेना का।

सक्सेना ने यह बात प्रगतिशील लेखक संघ की ओर से राजधानी जयपुर में जनपथ, अंबेडकर सर्किल, एसएमएस स्टेडियम के पास स्थित यूथ हॉस्टल में आयोजित PLF 2018 में कही। भारतीय साहित्यकारों के इस महाकुंभ में मीडिया पार्टनर www.khaskhabar.com है।

सक्सेना ने कहा कि कविता पढ़ने वालों से लोकप्रिय होती है। बिज्जी की बैठक में आयोजित रचना पा: कविता बुरे दिनों में, सत्र में मंगलेश डबराल, लीलाधर मंडलोई, असद जैदी और देवीप्रसाद मिश्र ने संबोधित किया। इस सत्र का संचालन करते हुए लीलाधर मंडलोई का कहना था कि कविता के बुरे दिन कभी नहीं आएगे जब तक पढ़ने वाले लोग रहेंगे कविता जिंदा रहेगी। किसी भी भाषा में लिखी कविता लोगों को प्रेरित करती है।

बाजार के शोर में साहित्य दूर हुआ

ख्यातनाम लेखक विष्णु खरे, विभूति नारायण का कहना था कि बाजारवाद के दौर में साहित्य दूर हो चुका है। लेखक ही इसे बचा सकते हैं। पीएलएफ जैसी गतिविधयां, विचार गोष्ठियां और काव्य गोष्ठियां बाजारवाद से दूर रख सकती है। बाजारवाद का प्रभाव सभी पर है। लेखक भी इससे अछूते नहीं रह गए हैं। इस सत्र में जितेन्द्र भाटिया और वीरेन्द्र यादव ने भी विचार व्यक्त किए। संचालन प्रेम भारद्वाज ने किया।


स्त्री लेखन : आयतन और ख्याति


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PLF: The poem is not in bad days. Its fans are still today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, jaipur news, plf the poem is not in bad days its fans are still today, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved