• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पायलट कहा, पूछे थे 37 प्रश्न, लेकिन जवाब देने के स्थान पर सिर्फ आरोप-प्रत्यारोप

Pilot said, 37 questions were asked - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्र्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने भाजपा के नेताओं द्वारा औचित्यहीन व अनर्गल बयानबाजी को उनकी सम्भावित हार से प्रेरित बौखलाहट का परिचायक बताया है।
पायलट ने कहा कि कांग्रेस ने भाजपा सरकार से उसके कार्यकाल से संबंधित 37 प्रश्न पूछे थे, लेकिन उनका जवाब देने के स्थान पर व्यक्तिगत आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति शुरू कर मुख्यमंत्री सहित भाजपा के सभी नेता खुद ही बेनकाब होते जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में महिला मुख्यमंत्री होने से महिलाओं की स्थिति में सुधार नहीं आना बताता है कि मुख्यमंत्री की संवेदनहीनता के कारण महिला उत्पीडऩ चरम पर है। उन्होंने कहा कि समाजकंटक कानून-व्यवस्था की लचरता से बेखौफ होकर महिलाओं के शोषण को अंजाम दे रहे हैं जिसका ज्वलंत उदाहरण उदयपुर के अम्बामाता में महिला के साथ हुए अमानवीय कृत्य से सामने आया है। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार भाजपा सरकार बनने के बाद वर्ष 2014 में राजसमन्द में हुए घटनाक्रम की पीडि़ता को आज भी सामाजिक बहिष्कार का सामना करना पड़ रहा है, यहॉं तक कि उसे सार्वजनिक स्थान से पानी तक नहीं भरने दिया जाता है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रदेश की जनता अपने प्रदेश की सरकार से सुशासन की उम्मीद रखती है परन्तु दुर्भाग्य यह है कि प्रदेश की भाजपा सरकार इतने बड़े जनादेश का दुरूपयोग करती रही और अपने हित साधती रही। उन्होंने कहा कि ललित गेट-माईनिंग स्केम से शुरू हुआ भ्रष्टाचार को संस्थागत करने का मामला निरन्तर पौने पॉंच वर्षों तक जारी रहा और समाज के कमजोर तबकों के साथ अन्याय बढ़ता रहा।
उन्होंने कहा कि चुनावी वर्ष में तो शासन की डोर इतनी ढीली पड़ गई कि हर वर्ग अपनी अनदेखी को व्यक्त करने के लिए सडक़ों पर उतर गया, परन्तु सुनवाई करने की जगह भाजपा सरकार ने हर वर्ग का दमन कर अपनी अराजक कार्यप्रणाली का उदाहरण प्रस्तुत किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता दिखावे के लिए आमजन के बीच जाने का ढोंग कर रहे हैं जबकि सच्चाई यह है कि उनकी स्वीकार्यता जनता के बीच पूरी तरह से खत्म हो चुकी है, जो आगामी समय में चुनाव के परिणामों के साथ परिलक्षित हो जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pilot said, 37 questions were asked
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sachin pilot, president of rajasthan pradesh congress committee, rajasthan congress, rajasthan chunav 2018, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved