• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पायलट ने मुख्यमंत्री से मांगा नैतिकता के आधार पर इस्तीफा

Pilot demand to cheif minister resigns on the basis of ethics sought - Jaipur News in Hindi

जयपुर । अजमेर, अलवर लोकसभा और मांडलगढ़ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों की जीत के बाद पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने की मांग की है।
पीसीसी में पत्रकार वार्ता में पायलट ने कहा कि इन उपचुनावोँ में कांग्रेस प्रत्याशियों की जीत से यह साफ हो गया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है और राजस्थान के यह उपचुनाव के परिणाम प्रदेश और देश की राजनीति पर भी असर डालेंगे। चार साल के राज्य सरकार के कुशासन के अलावा इन उपचुनावों में नोटबंदी और जीएसटी का भी जनता ने विरोध किया है।
पायलट ने कहा कि खासकर जो युवावर्ग मोदी सरकार की जुमलेबाजी और व्हाट्सअप बाजी के कारण परेशान था, उसने भी कांग्रेस के प्रत्याशियों की अपना बहुमूल्य वोट दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को दो लोकसभा और एक विधानसभा सीट कांग्रेस को जीताकर एक तोहफे के रूप में दी है। इसके साथ ही अब कांग्रेस की जिम्मेदारी बढ़ गई है कि वह प्रदेश की जनता के बीच जाकर और मजबूती के साथ जनता की आवाज भाजपा सरकार के सामने उठायेगी। पायलट ने आरोप लगाया कि सीएम वसुंधरा राजे और कैबिनेट मंत्रियों ने इन उपचुनाव के दौरान प्रशासन और पुलिस का दुरूपयोग करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।


मुख्यमंत्री ने खुद मर्यादाओं को तोड़कर चुनावी घोषणाएं की, लेकिन इस बार जनता सीएम की जुमले बाजी में नहीं आई। भाजपा सरकार ने धर्म के नाम पर तुष्टिकरण की राजनीति की, साथ ही जातिगत आधार पर वोटों का ध्रुवीकरण करने की भी कोशिश की, लेकिन जनता ने इसका करारा जवाब कांग्रेस को जीतकर दिया है। वहीं कांग्रेस का सीएम चेहरा कौन होगा, इस सवाल के जवाब पर पायलट ने कहा कि यह आलाकमान ही तय करेगा। लेकिन अभी कांग्रेस पार्टी का आगामी विधानसभा चुनाव भारी बहुमत से जीतने पर जोर रहेगा। वहीं दिग्गजों ने क्यों अजमेर और अलवर का मैदान छोड़ा, इस सवाल के जवाब में पायलट ने कहा कि यहां भी कांग्रेस अालाकमान ने पार्टी के प्रत्याशी तय किये थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pilot demand to cheif minister resigns on the basis of ethics sought
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ajmer, alwar lok sabha, mandalgarh assembly by-election, pcc chief sachin pilot, cm vasundhara raje, cabinet ministers, by-election results, by election rajasthan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, राजस्थान उपचुनाव, उपचुनाव रिजल्ट, राजस्थान विधानसभा उपचुनाव रिजल्ट, लोकसभा उपचुनाव रिजल्ट, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved