• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पर्यावरण से भावनात्मक जुड़ाव का बेहतरीन तरीका है फोटोग्राफी: प्रेमालाल

Photography is the best way to emotionally connect with the environment: Premlal - Jaipur News in Hindi

- "लेंस फॉर ए ग्रीनर वर्ल्ड" प्रतियोगिता के 25 विजेताओं को किया गया पुरस्कृत


जयपुर।
राजस्थान प्रदूषण नियंत्रण मंडल के मुख्य पर्यावरण अभियंता प्रेमालाल ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन हम सब की मौलिक जिम्मेदारी है और इसे निभाने के लिए हमें सामूहिक रूप से सार्थक प्रयास करते रहने चाहिए। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण को दैनिक दिनचर्या का अनिवार्य अंग बनाना होगा जिससे आने वाले समय में हम एक बेहतर पर्यावरण की संकल्पना को साकार कर सकें।

प्रेमालाल मंगलवार को राजधानी में "लेंस फॉर ए ग्रीनर वर्ल्ड" प्रतियोगिता के बाद मौजूद प्रतिभगियों और कार्मिकों को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर प्रतियोगिता के 25 विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। उन्होंने कहा कि पर्यावरण के प्रति जागरूकता आ रही है और हम पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन को दैनिक जीवन का महत्वपूर्ण भाग मानने लगे है। उन्होंने विजेताओं से अपील करते हुए कहा कि पर्यावरण के क्षेत्र में उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों को निरंतर जारी रखें , साथ ही अपने आस—पास के लोगों को को भी पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करें।

विजेताओं ने मंडल के अधिकारियों के साथ अपने फोटोग्राफी के अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि फोटोग्राफी करते हुए पर्यावरण के साथ उनका आत्मीय जुड़ाव हो चुका है। इसीलिए पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन की दिशा में संकल्पित होकर आमजन को उनके फोटोग्राफ्स के जरिये प्रदूषण नियंत्रण एवं पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करने का कार्य कर रहे है।

इस दौरान मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों ने विजेताओं को प्रमाण पत्र, स्मार्ट वाच एवं कपडे के बैग सीड बॉल्स देकर सम्मानित किया।

उल्लेखनीय है कि विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर "लेंस फॉर ए ग्रीनर वर्ल्ड" फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसके तहत उत्कृष्ट प्रथम तीन विजेताओं को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा सम्मानित किया गया था।

कार्यक्रम के दौरान अतिरिक्त मुख्य पर्यावरण अभियंता रजनीश जैन एवं भुवनेश माथुर ने भी विजेताओं द्वारा पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों की सराहना की। इस दौरान मंडल के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Photography is the best way to emotionally connect with the environment: Premlal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur, rajasthan pollution control board, chief environmental engineer, premlal, lens for a greener world competition, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved