• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जेएचएफ फेस्ट में लोगों ने रक्तदान कर दूसरों के जीवन को बचाने का दिया संदेश

People donated blood in JHF Fest to save lives of others - Jaipur News in Hindi

जयपुर । जेएचएफ 2.0 के दूसरे दिन की शुरूआत बिरला सभागार के हॉल में द्वीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई। मंच का संचालन कर रहीं एंकर प्रीति सक्सेना और अंकित खंडेलवाल ने उपस्थित लोगों को अभिवादन किया। फेस्टिवल के इस मौके पर जेएचएफ के सीईओ हिम्मत सिंह और भूपेंद्र सिंह ने कहा कि आप लोगों के सहयोग से अब ये कारवां हर साल लोगों को सेहतमंद बनाने के लिए इसी तरह के आयोजन करता रहेगा। जेएचएफ में रविवार को कुल 6 सेशन हुए इनमें “फाइट कैंसर विद होप“, प्रिवेंशन एंड ट्रीटमेंट ऑफ स्पोर्ट्स इंजिरी, “चिरंजीवीः अ रे ऑफ होप” “कार्डिकः दिल धड़कने दो” “जेएचडब्ल्यूः ए न्यू ईरा ऑफ होप”, “हैल्थ के साथ वेल्थ की बात” जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर विशेषज्ञों ने अपनी राय रखी और लोगों से चर्चा की।








2500 लोग हुए रजिस्टर्ड तो करीब 1547 लोगों ने करवाई जांचें

दो दिवसीय जेएचएफ 2.0 में कुल 2500 लोगों ने पंजीकरण करवाया। आयोजन में पहुंचे लगभग 1547 लोगों ने जेएचएफ फेस्टिवल का लाभ उठाते हुए यहां मौजूद डीवाई पाटिल हॉस्पिटल दिल्ली के फेमस कार्डिक विशेषज्ञ डॉक्टर नगेंद्र चौहान ने लोगों को उनकी बीमारियों से संबंधित परामर्श दिए साथ ही जेएचएफ में पार्टिसिपेट कर रहीं लैब्स एसआरएल और परफेक्ट सहित एक अन्य में लिपिड प्रोफाइल सीबीसी, टीएसएच, ईसीजी, ईएसआर, यूरिया, एसजीओटी, एसजीपीटी आदि जांचें कराईं। जेएचएफ में मौजूद ब्लड बैंक को लेकर भी फेस्टिवल में आए 100 से अघिक लोगों ने इस फेस्टिवल में रक्तदान किया। मनीषा सोयल ने कहा कि स्वेच्छा से रक्तदान कर लोगों को दूसरों की मदद करनी चाहिए। इमरजेंसी किसी के भी साथ हो सकती है, ऐसे में आगे आकर हमें लोगों के जीवन को बचाने में मदद करनी चाहिए।



क्लोजिंग सैरेमनी में उर्फी जावेद ने की शिरकत
जेएचएफ के दूसरे दिन बिरला सभागार में शाम को क्लोजिंग सैरेमनी का आयोजन हुआ। क्लोजिंग सैरेमनी में जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा, बड़े भैया की दुल्हनिया में अभिनेत्री का रोल करने वाली उर्फी जावेद और इंडियन आइडल फेम स्वरूप खान मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-People donated blood in JHF Fest to save lives of others
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jhf, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved