• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

डीएमआईसी प्रथम चरण के पांच गांवों की अवाप्त राशि 128 करोड़ का भुगतान 31 मार्च तक : उद्योग मंत्री

जयपुर। उद्योग व राजकीय उपक्रम मंत्री परसादी लाल मीणा ने दिल्ली मुम्बई इण्डस्ट्रीयल कोरिडोर के काम में तेजी लाने के निर्देश देते हुए कहा कि पांच गांवों की अवाप्त 532 हैक्टेयर भूमि की मुआवजा राशि 128 करोड़ का 31 मार्च तक किसानों को भुगतान कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जहां अन्य राज्यों में इस परियोजना में उल्लेखनीय प्रगति हुई है वहीं राजस्थान में अभी सही मायने में काम शुरु ही होना है। उन्होंने यह भी बताया कि राज्य सरकार द्वारा इस साल खादी ग्रामद्योग उत्पादों पर 50 फीसदी छूट से खादी वस्त्रोंं की रेकार्ड बिक्री हुई है।

उद्योग व राजकीय उपक्रम मंत्री मीणा बुधवार को उद्योग भवन में बुधवार को उच्च स्तरीय बैठक में डीएमआईसी और खादी एवं ग्रामोद्योग विभाग के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होेंने कहा कि इस परियोजना से सबसे अधिक लाभान्वित होने वाला प्रदेश राजस्थान है इसीलिए इसके काम को गति दिया जाना आवश्यक है। इसके लिए डीएमआईसी विभाग के अन्य विकल्पों तलाशने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि इस परियोजना से जुड़े हरियाणा, मध्यप्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र और उत्तरप्रदेश में डीएमआईसी के कार्य धरातल पर आ गए हैं। 40 प्रतिशत हिस्सा राजस्थान में होने से इसके कार्यों को प्राथमिकता व तेजी लाना जरुरी है।

मीणा ने बताया कि डीएमआईसी का अभी प्रदेश में खुशखेड़ा-भिवाडी-नीमराना में पलावा, मिर्जापुर, बीरोद, लामचपुर और मानका अवाप्त पांच गांवों में 22 करोड़ से अधिक की मुआवजा राशि वितरित की जा चुकी है और शेष राशि मार्च तक वितरित करने के निर्देश दे दिए हैं वहीं जोधपुर-पाली-मारवाड़ के लिए रोहट में 9 गांव शामिल किए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश के लिए यह परियोजना महत्वपूर्ण होने से राज्य सरकार ने अब इसे प्राथमिकता से ले लिया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Payment of undisclosed amount of 128 crores of five villages of DMIC first phase till 31 March: Industries Minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: undertaking minister parsadi lal meena, delhi mumbai industrial corridor, five villages lost, compensation of 532 hectares of land, 128 crores, payment, jaipur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved