• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

आधार ऑथेंटिकेशन से ही मिले किसी भी निजी लाभ की योजना का भुगतान : रजिस्ट्रार, सहकारिता

जयपुर। सहकारी संस्थाओं के रजिस्ट्रार डॉ. नीरज के पवन ने कहा है कि महानरेगा, श्रम कल्याण योजनाओं सहित किसी भी व्यक्तिगत लाभ की योजना में लाभार्थी को बिना आधार ऑथेंटिकेशन के राशि का भुगतान नहीं किया जाए, इससे योजनाओं में अधिक पारदर्शिता एवं विश्वसनीयता आएगी।

डॉ. नीरज के पवन शुक्रवार को चूरू जिले में कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में जिले से संबंधित महत्त्वपूर्ण विकास कार्यों, कल्याणकारी योजनाओं, बजट घोषणाओं, संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की समीक्षा कर रहे थे। जिला कलक्टर संदेश नायक एवं एसपी तेजस्वनी गौतम की मौजूदगी में हुई बैठक में उन्होंने एजेंडावार चर्चा करते हुए अधिकारियों से कहा कि वे विभागीय सेवाओं एवं योजनाओं का अधिकतम लाभ आमजन तक पहुंचाएं। महानरेगा की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि श्रमिकों को प्रोत्साहित कर औसत मजदूरी में वृद्धि का प्रयास करें तथा एक सौ दिन का रोजगार पूरे करने वाले श्रमिकों की संख्या बढाएं।

प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा करते हुए उन्होंने स्वीकृत कार्यों को शीघ्र शुरू करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सांसद एवं विधायक निधि में संबंधित जनप्रतिनिधियों से अनुशंषा आने के बाद स्वीकृति में विलंब नहीं करें। उन्होंने सानिवि अधिकारियों से कहा कि सडकों को मोटरेबल रखें और सडक के पेच रिपेयर में गुणवत्ता सुनिश्चित करें। उन्होंने श्रम विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे श्रमिकों के कल्याणार्थ चलाई जाने वाली योजनाओं में पारदर्शिता सुनिश्चित करें तथा यह भी देखें कि श्रमिकों को दिए जाने वाले लाभ में किसी प्रकार की अनियमितता नहीं हो।

डॉ. पवन ने पुलिस अधीक्षक से कानून व्यवस्था की जानकारी ली और कहा कि पुलिस की फेसलिफ्टिंग करने वाले अच्छे कार्यों को प्रचारित करें। उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा, संगठित अपराध तथा सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम पर फोकस करें और आमजन को बेहतरीन वातावरण मुहैया कराएं। उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्रों में वितरित किए जाने वाले पोषाहार की समुचित मॉनीटरिंग करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Payment of any private benefit scheme received from Aadhaar Authentication: Registrar, Cooperatives
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dr neeraj pawan, mahanarega, labor welfare scheme, aadhaar authentication, scheme payment, personal benefits, jaipur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved