• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पलवल शहर की सीवरेज व्यवस्था का स्थाई समाधान किया जाए : राव नरवीर सिंह

Pavilal city sewerage system should be permanently resolved: Rao Narveer Singh - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरवीर सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अम्रुत योजना के तहत योजनाबद्घ तरीके से पलवल शहर की सीवरेज व्यवस्था को जल्द से जल्द दुरूस्त किया जाए ताकि शहर से गंदगी को पूरी तरह से हटाना संभव हो पाये।

वे शुक्रवार को पलवल की जिला लोक सम्पर्क एवं परिवाद समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने एजेन्डे में शामिल 16 में से 12 शिकायतों का मौके पर ही निवारण करते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। एजेंडे में वार्ड नंबर-19 निवासी नंद किशोर अधिवक्ता की सीवर की समस्या के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि पूरे शहर की सीवरेज व्यवस्था का स्थाई समाधान किया जाए। शहर में बनने वाले सीवरेज ट्रीटमैंट की क्षमता व कार्य की गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाए।

उद्योग मंत्री विपुल गोयल के माध्यम से प्राप्त गांव बंचारी से सेवली तक सडक़ की मरम्मत से संबंधित शिकायत पर हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। ओमप्रकाश निवासी बामनीखेडा की शिकायत थी कि सैलोठी माइनर में बामनीखेड़ा गांव तक पानी नहीं पहुंचता है, जिस पर लोक निर्माण मंत्री ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे उत्तरप्रदेश चैनल से आने वाले पानी के लिए उत्तरप्रदेश के सिंचाई अधिकारियों के साथ बैठक कर टेल तक पानी पहुंचाने का कार्य करें।

बिघावली निवासी दिनेश की लोक निर्माण विभाग ने हथीन नूंह रोड से गांव बिघावली तक सडक़ व गांव के पानी निकासी के लिए नाली निर्माण संबंधी शिकायत पर संज्ञान लेते हुए लोक निर्माण मंत्री ने हथीन ग्रीवेंस कमेटी के सदस्यों को मामले की जांच करने उपरांत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। गांव बडौली निवासी हुकम सिंह द्वारा जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग से संबंधित शिकायत के संबंध में लोक निर्माण मंत्री ने होडल के एसडीएम को मामले की जांच कर शीघ्र रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

गांव बहीन निवासी जवाहर सिंह रावत की खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी हथीन से संबंधित शिकायत पर लोक निर्माण मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता को जल्द से जल्द नालियों की सफाई करवाने तथा हथीन के ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य को मांमले की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pavilal city sewerage system should be permanently resolved: Rao Narveer Singh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rao narveer singh, instructions to the officers, palwal city, sewerage system, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved