• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दीपावली पर हस्तशिल्प और स्थानीय उत्पादों को बाजार दिलाने में निभाएं सहभागिता - उद्योग आयुक्त

Participate in marketing handicrafts and local products on Deepawali - Industry Commissioner - Jaipur News in Hindi

जयपुर। दीपावली के अवसर पर राज्य का उद्योग विभाग प्रदेश के हस्तशिल्प उत्पादों को बाजार उपलब्ध कराने में सहभागिता निभाएगा। उद्योग विभाग की आयुक्त अर्चना सिंह ने बताया कि इसके लिए राज्य के सभी औद्योगिक परिसंघों व राजकीय उपक्रमों सहित दीपावली पर अपने कार्मिकों व अन्य को दिए जाने वाले उपहारों में राजस्थान के हस्तशिल्प उत्पाद ही वितरित करने का आग्रह किया है। उन्होंने बताया कि इसके लिए सोशल मीडिया व प्रचार के अन्य माध्यमों का सहयोग लिया जाएगा।
आयुक्त उद्योग सिंह ने बताया कि दीपावली के अवसर पर सरकार द्वारा जहां बोनस दिया जाता है वहीं कारपोरेट सेक्टर, निजी व राजकीय उपक्रमों व संस्थाओं द्वारा बड़ी संख्या में परंपरा के रुप में गिफ्ट उपलब्ध कराए जाते हैं। उन्होंने बताया कि राजस्थान में हस्तशिल्प की समृद्ध परंपरा है और दीपावली के अवसर पर दिए जाने वाले सभी तरह के डेकोरेटिव, घरेलू उपयोग के अन्य सामान बाजार में उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के दौर में हम सबका दायित्व हो जाता है कि आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहे इस वर्ग को संबल प्रदान करे।
श्रीमती अर्चना सिंह ने निदेशक सीआईआई, अध्यक्ष पीएचडी चैंबर आॅफ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्रीज, फिक्की, फोरहेक्स, जयपुर चैंबर ऑफ कामर्स, आरसीसीआई, फैडरेशन आॅफ राजस्थान एक्सपोर्टस, यूकोरी, राजस्थान स्टील चैंबर्स आदि औद्योगिक परिसंघों को पत्र लिखकर इस पुनित कार्य में सहभागी बनने का आग्रह किया है। उन्होंने बताया कि उत्पादों की जानकारी विभागीय वेबसाइट पर उपलब्ध होने के साथ ही राज्य में कार्यरत औद्योगिक परिसंघ उत्पादकों व उत्पादों से भली प्रकार जानकार है। उन्होंने बताया कि राज्य की अर्थ व्यवस्था को गति देना और स्थानीय उत्पादों को बाजार उपलब्ध कराने में हमें आगे आना होगा। एक मोटे अनुमान के अनुसार दीपावली पर हजारों करोड़ का कारोबार होता है। उन्होंने बताया कि औद्योगिक परिसंघों या अन्य का इसमें कोई अतिरिक्त व्यय नहीं होगा केवल खरीद का मोड़ बदलना होगा वहीं हस्तशिल्प व छोटे उद्यमियों को बाजार मिल सकेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Participate in marketing handicrafts and local products on Deepawali - Industry Commissioner
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: industry commissioner, jaipur news, jaipur hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved