• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 की तैयारियों के लिए बैठक आयोजित

Organizing Meetings for Clean Survey 2018 Preparations by jaipur nagar nigam in jaipur - Jaipur News in Hindi

जयपुर। महापौर डॉ. अशोक लाहोटी की अध्यक्षता में मंगलवार को नगर निगम मुख्यालय पर सभासद भवन में स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 की तैयारियों के लिए एक बैठक आयोजित की गई।

बैठक में उपमहापौरमनोज भारद्वाज, आयुक्त रवि जैन, अतिरिक्त आयुक्त डॉ. हरसहाय मीणा, मुख्य अभियंता अनिल सिंघल सहित नगर निगम जयपुर के सभी उपायुक्त, सभी अधिशाषी अभियंता, सभी राजस्व अधिकारी, सभी मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक, सभी स्वास्थ्य निरीक्षक, सभी स्वास्थ्य अधिकारी, सभी अभियंताओं सहित नगर निगम जयपुर के अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

बैठक में महापौर डॉ. अशोक लाहोटी ने कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 की तैयारियों में जी-जान से जुटकर काम करना है। उन्होंने कहा कि हमें लगातार अच्छा काम करना है, तभी जयपुर को स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में नंबर 1 बना सकते हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जोन में हर काम का विकेंद्रीकरण किया जाए।

महापौर ने अधिकारी-कर्मचारियों को निर्देश दिए कि सड़क पर कचरा कौन डाल रहा है, इस पर निगाह रखें और कठोर कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और सब्जी मंडियों के लिए डेडिकेटेड प्रभारी अधिकारी नियुक्त किए जाएं और संबंधित विभागों के साथ समन्वय स्थापित करके वहां सफाई व्यवस्था की पूरी मॉनिटरिंग करे। महापौर ने सभी जोन उपायुक्तों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने क्षेत्र के पार्षदों के साथ बैठक करें और सफाई व्यवस्था में उनका सहयोग लें।

इससे पूर्व उपमहापौर मनोज भारद्वाज ने कहा कि जयपुर को नंबर 1 बनाने के लिए सभी को एकजुट होकर काम करना होगा। नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों की मेहनत से अब जयपुर में सफाई व्यवस्था में सकारात्मक बदलाव नजर आया है। आयुक्त रवि जैन ने कहा कि घरों से सूखा और गीला कचरा अलग-अलग लेने के लिए प्रैक्टिस शुरू कर दें। उन्होंन सब्जी मंडियों में सफाई को और अधिक सुधारने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Organizing Meetings for Clean Survey 2018 Preparations by jaipur nagar nigam in jaipur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: organizing meetings for clean survey 2018, jaipur nagar nigam, jaipur, ashok lahoti, ravi jain ias, hindi news, nigam khabar, news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved