• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुख्य सचिव ने बालसभाओं के आयोजन को बताया अभूतपूर्व

Organizing child gatherings Unprecedented: Chief Secretary - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राज्य के मुख्य सचिव डी. बी. गुप्ता ने 9 मई को प्रदेश के 65 हजार से अधिक राजकीय विद्यालयों के 50 लाख से अधिक विद्यार्थियों एवं लगभग 20 लाख अभिभावकों द्वारा सामुदायिक बालसभाओं में निभाई गई सहभागिता को अभूतपूर्व बताते हुए इसके लिए शिक्षा विभाग को ‘टीम राजस्थान’ के सहयेाग से शिक्षा की नींव मजबूत बनाने और बच्चों के सर्वांगीण विकास हेतु इस पहल की प्रशंसा की है।

उन्होंने इस संबंध में विभागीय अधिकारियों को लिखे पत्र में प्रवेशोत्सव के प्रथम चरण में आयोजित सामुदायिक बालसभाओं के कदम को ऐतिहासिक बताया। उन्होंने कहा कि राज्य, जिला स्तरीय एवं रूट लेवल अधिकारी एवं कर्मचारी मिलकर शत-प्रतिशत नामांकन के साथ ही राज्य को शिक्षा क्षेत्र में देश का अग्रणी राज्य बनाएं।

गुप्ता ने शिक्षा को सभी के लिये चिन्तन का विषय बनाये जाने पर जोर देते हुए बालसभाओं के सतत् आयोजन और इसमें सभी के जुड़े रहने का भी आह्वान किया है। उल्लेखनीय है कि मुख्य सचिव डी. बी. गुप्ता ने स्वयं 9 मई को सार्वजनिक बालसभा में उपस्थित होकर भाग लिया था। व्यक्तिगत रूप में भी उन्होंने इस तरह के आयोजन की मुक्त कंठ से प्रशंसा की थी। उन्होंने विद्यार्थियों से बालसभाओं में स्वयं संवाद भी कर अपने बचपन के शिक्षा के अनुभव साझा किये थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Organizing child gatherings Unprecedented: Chief Secretary
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief secretary db gupta, 9 may, 65 thousand, more than 5 million students, 2 million, jaipur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved