• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

6 दिवसीय के7- कबड्डी राजस्थान क्वालिफायर टूर्नामेंट की आयोजित हुई ओपनिंग सेरेमनी

Opening Ceremony of 6-day K7-Kabaddi Rajasthan Qualifier Tournament held - Jaipur News in Hindi

जयपुर । राजस्थान मूल के युवा कबड्डी प्लेयर्स को एक प्रोफेशनल मंच उपलब्ध करवाने के मकसद से राजस्थान 'के7 कबड्डी राजस्थान क्वालिफायर टूर्नामेंट' की मेजबानी करने आगे आया है। 7 दिसंबर, मंगलवार से शुरू हुए इस 6 दिवसीय कबड्डी उत्सव में राज्यभर की 16 टीमें सवाई मानसिंह स्टेडियम के इनडोर हॉल में के7 वर्ल्ड सीरीज में अपनी जगह बनाने के लिए आपस में भिड़ेंगी। 7 दिसंबर से 12 दिसंबर तक होने जा रहे इस टूर्नामेंट की मंगलवार को ओपनिंग सेरेमनी आयोजित की गई।
इस दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर युवा मामले एवं खेल, कौशल, नियोजन तथा जनसंपर्क राज्यमंत्री अशोक चांदना ने शिरकत की। राजस्थान स्टेट कबड्डी एसोसिएशन के प्रेजिडेंट तेजस्वी गहलोत, एकेएफआई की पूर्व अध्यक्ष डॉ. मृदुला गेहलोत, राजस्थान ओलिंपिक एसोसिएशन के कार्यकारी सदस्य महिपाल सिंह, डिप्टी मेयर नगर निगम असलम फ़ारूक़ी, एशियाई गेम्स मेडलिस्ट राजू लाल चौधरी और शालिनी पाठक ने प्लेयर्स का हौसला बढ़ाया। साथ ही टूर्नामेंट के आयोजक के-7 कबड्डी के सीईओ विकास कुमार गौतम, सुहैल चंढोक और कबड्डी अड्डा के सीईओ अरविन्द सिवदास मौजूद रहे।

खेल से जुड़ी तैयारियों के बारे में तेजस्वी गेहलोत ने बताया कि पूरे राजस्थान से 190 से अधिक कुशल और प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ियों और कोचों का चयन किया गया है। टूर्नामेंट में 16 टीमें शामिल होंगी, प्रत्येक टीम में 12 खिलाड़ी और 2 अधिकारी होंगे। टीमों को चार पूल (ए से डी) में बांटा गया है और प्रत्येक पूल के भीतर टीमें राउंड रॉबिन प्रारूप में खेलेंगी। मार्च में K7 कबड्डी हरियाणा क्वालिफायर सोनीपत में आयोजित किया गया था। जुलाई में गुरुग्राम में आयोजित K7 कबड्डी स्टेजअप में 16 में से 10 टीमों ने एक गहन लड़ाई के लिए क्वालीफाई किया। जहां जयपुर डिस्ट्रिक्ट कबड्डी एसोसिएशन की मदद से 22, 23 और 25 नवंबर को चौगान स्टेडियम में ट्रायल्स का आयोजन हुआ और 192 प्लेयर्स के सिलेक्शन के साथ 16 टीमों का गठन किया गया। इन सभी टीमों के बीच होने वाले मैच प्रतिदिन सुबह 10 बजे, दोपहर 12 बजे, शाम 5 बजे और शाम 7 बजे होंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Opening Ceremony of 6-day K7-Kabaddi Rajasthan Qualifier Tournament held
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: k7-kabaddi rajasthan qualifier tournament, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved