• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

छात्रावासों और आवासीय विद्यालयों में प्रवेश के लिए ऑनलाईन आवेदन

Online application for admission in hostels and residential schools - Jaipur News in Hindi

जयपुर। प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित राजकीय एवं अनुदानित छात्रावासों और आवासीय विद्यालयों में शैक्षणिक सत्र 2019-20 में प्रवेश के लिए 20 मई, 2019 से ऑनलाईन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

निदेशक एवं संयुक्त शासन सचिव सावंर मल वर्मा ने बताया कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित राजकीय एवं अनुदानित छात्रावासों तथा आवासीय विद्यालयों में नवीन शैक्षणिक सत्र 2019-20 में प्रवेश के लिए विद्यालय स्तरीय ऑनलाईन आवेदन 20 मई से 18 जून, 2019 तक एवं महाविद्यालय स्तरीय छात्रावासों के लिए 30 जून, 2019 तक किए जा सकेंगे। विद्यार्थी ऑनलाईन आवेदन ई-मित्र, कियोस्क, साइबर कैफे एवं निजी इंटरनेट के माध्यम से करेगा। एक विद्यार्थी अधिकतम तीन छात्रावासो एवं आवासीय विद्यालयों के लिए आवेदन कर सकेगा।
वर्मा ने बताया कि पूर्व में प्रवेशित उत्तीर्ण विद्यार्थियों को 2019-20 के लिए पृथक से आवेदन करने की जरूरत नहीं है।प्रवेश के आवेदन करने में किसी भी प्रकार की तकनीकी समस्या आने पर विभाग के संयुक्त निदेशक (एनालिस्ट सिस्टम) मुख्यावास के दूरभाष नम्बर 0141-2226654 एवं सहायक निदेशक (छात्रावास) मुख्यावास के मोबाईल नम्बर 8955267314 एवं दूरभाष नम्बर 0141-2226611 पर संपर्क किया जा सकता है।
विद्यार्थी का छात्रावासो एवं आवासीय विद्यालयों में प्रवेश के लिए राजस्थान का मूल निवासीय होना आवश्यक है। छात्रावासो एवं आवासीय विद्यालयों में कक्षा 6 से 12 में अध्ययनरत छात्र-छात्रा को प्रवेश देय है। विद्यार्थी का चरित्र प्रमाण पत्र विद्यालय के प्रधानाध्यापक अथवा प्रधानाचार्य द्वारा प्रमाणित होना आवश्यक है। छात्रावास प्रवेश के लिए प्रथम वरीयता संबंधित वर्ग के बीपीएल परिवार के विद्यार्थी को दी जाएगी। विद्यार्थी के परिवार की आय 2.50 लाख रूप्ए से अधिक नहीं होनी चाहिए। विद्यार्थी को प्रवेश कक्षा में 50 प्रतिशत अंक अथवा इससे अधिक अंक प्राप्त होने पर ही दिया जाएगा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Online application for admission in hostels and residential schools
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: director sawar mal verma, \r\ndepartment of social justice and empowerment, rajasthan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved