• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्मार्ट सिटी को लेकर अफसरों ने जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक, पार्षद नाराज

Officers take a meeting with the people, the councilor angry with Smart City - Jaipur News in Hindi

जयपुर। जयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश कुमार ओला ने बताया कि शुक्रवार को स्थानीय जनप्रतिनिधियों की बैठक का आयोजन लालकोठी स्थित स्मार्ट सिटी कार्यालय में किया गया।
उन्होंने बताया कि बैठक में कई विशेष बिन्दुओं पर विचार विमर्श किया गया। उन्होंने बताया कि मुख्य रूप से विचार किया गया कि चांदपोल बाजार मे ड्रैनेज का खजाने वालों के रास्ते मे डाईवर्ट करने के स्थान पर सभी रास्तो में किया जाये जिससे एक ही रास्ते मे पानी का अधिक भराव न हो। साथ ही दुकानों के बाहर की नालियों को कवर किया जाये। बैठक में विचार विमर्श किया गया कि गोविन्द देव जी के दर्शनाथ्रियों के लिए कृष्णा सर्किट में पृथक से पद मार्ग विकसित किया जाये। जलेब चौक में कबूतरों के चुग्गा स्थल पर जालियां आदि लगाकर इसे सुन्दर बनाया जाये। वर्षा जल संग्रहण के कार्य कराये जाये। कृष्णा सर्किट के मार्ग पर आध्यात्मिक एवं भक्तिमय वातावरण तैयार करने के लिए कृष्णा सर्किट के पूरे मार्ग मे स्पीकर लगवायें जाकर इनमे भजन प्रसारित किये जाये।
इसके अलावा बैठक में विचार किया गया कि जलेब चौक मे पार्किग चाट मार्केट हाट बाजार विकसित किये जाये। जलेब चौक में नाईट मार्केट विकसित किये जाये। कृष्णा सर्किट मार्ग मे सीसी टीवी लगवाये जाये। कृष्णा सर्किट मार्ग में ई- रिक्षासि एवं स्मार्ट रिक्शों की सुविधा विकसित की जाये।
गैटौर की छतरी के आसपास के क्षेत्र की सड़कों का विकास किया जाये। साथ ही ताल कटोरा के गन्दे पानी को रोका जाये एवं यहां से जलमहल तक जाने वाले नाले का सर्वे कराया जाकर विकसित किया जाये।
बैठक में विचार किया गया कि शहर के विभिन्न मंदिरों एवं राजकीय विद्यालयों मे अण्डरग्राउण्ड पार्किग विकसित की जाये। देव स्थान विभाग के अधीन मंदिरो का विकास किया जाये। शहर की पुरानी वेलियों मे फसाड का कार्य कराया जाये। शहर मे कार्य कर रही विभिन्न ऎजेन्सियों में समन्वय हेतु लगातार बैठक की जाये। पार्किग स्थलों के नजदीक बैठनें की सुविधायें विकसित की जाये तथा यहां से शहर के प्रमुख स्थलों के लिए निःशुल्क बसों का संचालन किया जाये।महिलाओं के लिए पृथक से बसों का संचालन किया जाये।
पार्किग स्थलों पर रात्रि से प्रातः 9 बजे तक निशुल्क पार्किग की सुविधा विकसित की जाए। टयूरिस्ट गाइड से भी सुझाव आमंत्रित किये जाये। उन्होंने बताया कि 27 जून को जन प्रतिनिधियों एवं स्मार्ट सिटी के अधिकारियों द्वारा कृष्णा सर्किट मार्ग का दौरा किया जायेगा। इस अवसर पर सांसदरामचरण बोहरा, विधायक मोहनलाल गुप्ता, विधायक सुरेंद्र पारीक, उपमहापौर मनोज भारद्वाज सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Officers take a meeting with the people, the councilor angry with Smart City
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, jaipur, smart city, councilor angry, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved