• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

नए फीचर और हाईटेक्नालॉजी के साथ नोकिया ने वापसी की, नए फोन लॉच किए

जयपुर। अपने जमाने में मोबाइल फोन के बेताज बादशाह रहे नोकिया ने एक बार फिर बाजार में नए फीचर्स और हाईटेक्नालॉजी के साथ भारत के बाजार में प्रवेश किया है।

होम ऑफ नोकिया फोंस, एचएमडी ग्लोबल ने आज भारत के लिए नोकिया 1, नए नोकिया 6, नोकिया 7 प्लस और नोकिया 8 सिरोको का प्रदर्शन किया। ये अवार्ड-विनिंग नए एन्ड्रॉयड वन नोकिया स्मार्टफोन इस साल फरवरी में मोबाईल वर्ल्ड कांग्रेस में पेश किए गए थे। तीन नए नोकिया स्मार्टफोन लॉन्च करने के अलावा एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया फोंस शॉप के लॉन्च की भी घोषणा की। यह देश में नोकिया डिवाईसेस तथा एसेसरीज़ के लिए ऑनलाईन शॉप है।

जयपुर में लाचिंग के मौके पर ‘‘अमित गोयल, बिजनेस हेड - नॉर्थ एंड ईस्ट - एचएमडी ग्लोबल ने कहा, ‘‘2017 का साल हमारे लिए महत्वपूर्ण है। हमने देश में अपने बिज़नेस ऑपरेशंस स्थापित किए और डिवाईसेस का पोर्टफोलियो लॉन्च किया, जिसे ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिली। आज हम तीन नए नोकिया एन्ड्रॉयड स्मार्टफोन लॉन्च करके आगे की ओर बढ़ रहे हैं। 2018 में हम देश में अपनी पहुंच मजबूत करेंगे। मुझे नोकिया डिवाईसेस और एसेसरीज़ बेचने के लिए एक्सक्लुसिव ऑनलाईन नोकिया फोंस शॉप लॉन्च करने की खुशी है।

गोयल ने कहा कि ऑफलाईन तथा ऑनलाईन चैनलों में अपनी पहुंच का विस्तार करने के लिए भारत में अपनी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाएंगे।’’नोकिया फोन की अपेक्षित क्राफ्ट्समैनशिप प्रदान करने वाला हर नया स्मार्टफोन ड्यूरेबिलिटी एवं विश्वसनीयता प्रदान करता है तथा मटेरियल एवं डिज़ाईन के मामले में ये कई मानदंड स्थापित करते हैं। शुद्ध, सुरक्षित एवं अप-टू-डेट एन्ड्रॉयड के साथ हर स्मार्टफोन मासिक सिक्योरिटी अपडेट्स के साथ अपडेटेड रहता है और इसमें अनावश्यक यूआई परिवर्तन या छिपी हुई प्रक्रियाएं बैटरी लाईफ को कम नहीं करती हैं, जिसकी वजह से आप लंबे समय तक फोन पर काम कर सकते हैं।

नोकिया 1: संपूर्ण नोकिया स्मार्टफोन अनुभव, हर किसी को उपलब्ध

नोकिया 1 एक्सेसिबिल टेक्नॉलॉजी में एक बड़ी उपलब्धि है। यह दुनिया में नोकिया प्रशंसकों को नोकिया फोन की भरोसेमंद क्वालिटी व परिचित डिज़ाईन के साथ स्मार्टफोन की हर जरूरी विशेषता प्रदान करता है। ज्यादा लोगों को टेक्नॉलॉजी की पहुंच सुनिश्चित करने के लिए यह एन्ड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन) के साथ आ रहा है। एन्ड्रॉयड का यह वर्ज़न 1 जीबी या उससे कम रैम की डिवाईसेस के लिए ऑप्टिमाईज़ किया गया है। नोकिया 1 काफी स्मूथ व रिस्पॉन्सिव है। इसमें गूगल प्ले स्टोर की फुल एक्सेस है, जहां आप व्हाट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम सहित मोबाईल बैंकिंग जैसे अपने सभी पसंदीदा ऐप प्राप्त कर सकते हैं। इसमें एन्ड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन) के लिए ऑप्टिमाईज़ किए गए ऐप्स भी हाईलाईट किए गए हैं।नए पैकेज़ में आईकोनिक ‘नोकिया स्माईल’ के साथ आप लोकप्रिय एक्सप्रेस-ऑन कवर्स द्वारा अपने नोकिया 1 का पूरा रूप बदल सकते हैं। ये कवर्स कई खूबसूरत रंगों में उपलब्ध हैं। इन बदलने वाले कवर्स के साथ अपना पर्सनल स्टाईल अभिव्यक्त करने के लिए सेकंडों में ऑन एवं ऑफ क्लिक करें। हर कवर को उसी विस्तार और सटीकता के साथ बनाया गया है, जिससे फोन का ओरिज़नल कवर। यह मजबूत टू-टोन पॉलिकार्बोनेट कवर टिकाऊ डिज़ाईन के साथ रोजमर्रा के झटकों व धक्कों को सहन करने में समर्थ है।

उपलब्धता एवं ऑफर


वार्म रेड एवं डार्क ब्लू रंगों में नोकिया 1 केवल 5499 रु. में उपलब्ध है। एक्सप्रेस कवर्स अप्रैल, 2018 से 450 रु. में अलग से मिलना प्रारंभ हो जाएंगे। ग्राहक अपने नोकिया 1 को पर्सनलाईज़ कर एज़्योर एवं ग्रे या यलो एवं पिंक कलर चुन सकते हैं। ‘‘जियो की ओर से 2200 रु. का कैशबैक मिलने के बाद नोकिया 1 ग्राहकों को 3299 रु. में पड़ेगा। इसके अलावा ग्राहकों को 60 जीबी का अतिरिक्त डेटा भी मिलेगा। यह ऑफर जियो के नए एवं वर्तमान ग्राहकों को उपलब्ध है।’’

अतिरिक्त ऑफरः

ऽनोकिया 1 के सभी ग्राहकों को कोटक 811 बचत खाता खुलवाने तथा इंट्रोडक्टरी अवधि में इसे 1000 रु. की जमा से एक्टिवेट करवाने पर सर्विफाई की ओर से 12 महीनों का कॉम्प्लिमेंटरी एक्सीडेंटल डैमेज़ इंश्योरेंस दिया जाएगा।

नया नोकिया 6 : हमारा अवार्ड-विनिंग फोन हुआ और भी बेहतर

अपने पूर्ववर्ती की सफलता को आगे बढ़ाते हुए नए नोकिया 6 में ज्यादा शक्तिशाली परफॉर्मेंस और बेहतर विशेषताएं अधिक कॉम्पैक्ट और टिकाऊ बॉडी में समाविष्ट की गई हैं। यह अपने अवार्ड-विनिंग पूर्ववर्ती के मुकाबले 60 प्रतिशत ज्यादा तेज है। यह इन्हेंस्ड ड्युअल साईट, ज़ीस ऑप्टिक्स, यूएसबी-सी फास्ट चार्जिंग, अधिक कॉम्पैक्ट स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात, नोकिया स्पैशियल ऑडियो एवं शुद्ध व सुरक्षित और अप-टू-डेट एन्ड्रॉयड ओरियो प्रदान करता है। नए नोकिया 6 में 6000 सीरीज़ एलुमीनियम के सॉलिड ब्लॉक से बनी यूनिबॉडी और 11 घंटे की टू-टोन एनोडाईज़िंग एवं पॉलिशिंग प्रक्रिया के साथ समाविष्ट करके ओरिज़नल सटीक क्राफ्ट्समैनशिप को और ज्यादा बेहतर बना दिया गया है। स्कल्पटेड 2.5डी डिस्प्ले को डैमेज़-रज़िटैंट कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास के साथ उपयोग में लाकर नए नोकिया 6 की कॉम्पैक्ट एवं रिफाईंड बॉडी को काफी टिकाऊ बना दिया गया है। नोकिया के इंजीनियर्स ने क्वालकोम स्नैपड्रैगन 630 मोबाईल प्लेटफॉर्म को इंटीग्रेट करके पूरे दिन चलने वाली बैटरी के साथ तीव और स्मूथ परफॉर्मेंस सुनिश्चित की है।

उपलब्धता एवं ऑफरः

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Nokia returned indian market with new features and hytechnology,
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nokia, mobile phone market, jaipur, rajasthan, launch in jaipur, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved