• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अभूतपूर्व प्रतिभा के धनी हैं आदिवासी - कलराज मिश्र

National Adi Festival started - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि आदिवासी समुदाय अभूतपूर्व प्रतिभा का धनी है। शिक्षा, रक्षा, पर्यावरण सुरक्षा व खेल प्रतिस्पर्धाओं सहित अभिनय के क्षेत्र में आदिवासी समुदाय ने दुनिया के सामने भारत का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा है कि इस महोत्सव में लद्दाख से लेकर कन्याकुमारी तक के लोगों ने भागीदारी निभाकर भारत की एकता का सुन्दर स्वरूप प्रदर्शित किया है।
राज्यपाल मिश्र ने जनजातीय मामलात मंत्रालय द्वारा आयोजित राष्ट्रीय आदि महोत्सव का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारम्भ किया। उन्होंने कहा कि यह उत्सव आदिवासियों द्वारा बनाए गए हस्तशिल्प को बेहतर विपणन उपलब्ध कराएगा।
राज्यपाल ने कहा कि भगवान राम ने जनजातियों के सहयोग से रावण को परास्त किया। उन्होंने कहा कि राजस्थान के इतिहास में जनजातीय समुदाय का योगदान रहा है। महाराणा प्रताप ने भी जनजातियों के सहयोग से रण में दुश्मन को हराया। राज्यपाल ने कहा कि राजस्थान में जनजाति विश्वविद्यालय है। यह जनजातीय लोगों को आगे बढ़ाने में सहयोगी बन रहा है।
समारोह को ट्राइफेड के अध्यक्ष रमेश चंद मीणा, विधायक सतीश पूनिया व कार्यकारी निदेशक संगीता महेन्द्रा ने संबोधित किया। कार्यक्रम में पूर्वमत्री रामकिशोर मीणा सहित अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद थे। कार्यक्रम में आदिवासी कलाकारों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-National Adi Festival started
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: governor kalraj mishra, rajasthan governor kalraj mishra, tribal community, tribal affairs ministry, national adi festival, rajasthan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved