• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सड़क दुर्घटना रोकने के लिये नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस साथ काम करेंगे

Municipal corporation and traffic police will work together - Jaipur News in Hindi

जयपुर । पिंकसिटी में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम और लोगों में सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिये नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस साथ मिलकर काम करेंगे। शहर की सफाई व्यवस्था और सड़क सुरक्षा को मजबूत करने के लिये शहर के प्रमुख चौराहों पर सफाई और सड़क सुरक्षा का संदेश देने वाले होर्डिग्स लगवाये जायेंगे।
गुरूवार को महापौर कार्यालय में आयोजित बैठक में महापौर विष्णु लाटा, आयुक्त विजयपाल सिंह और ट्रैफिक डीसीपी राहुल प्रकाश ने इस सम्बन्ध में लम्बी चर्चा कर सम्बन्धित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये।


चित्रों के माध्यम से करेंगे अपील


आमजन में यातायात नियमों एवं स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने के लिये जो होर्डिग्स लगाये जायेगे उनमें ग्राफिक्स का उपयोग ज्यादा होगा ताकि वे ज्यादा प्रभाव पैदा कर सके। ऐसे प्रमुख चौराहे जहा पर सड़क दुर्घटना का खतरा रहता है वहा पर यह होर्डिग्स लगाये जायेंगे।
महापौर लाटा ने बैठक में कहा कि नगर निगम जयपुर 300 हाईमास्क लाईट लगवा रहा है। ऐसे चौराहे जहा पर अंधेरा रहता है उनको चिन्हित कर यातायात पुलिस निगम को सूची उपलब्ध करवा दे। उन सभी स्थानों पर हाईमास्क लाईटें लगवा दी जायेगी ताकि यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को आसानी से ट्रैस किया जा सके और सड़क दुर्घटनाओं को रोका जा सके।

ई-पार्किग एप से मिलेगी जाम से राहत


डीसीपी ट्रैफिक पुलिस राहुल प्रकाश ने बैठक में बताया कि ई-पार्किग एप के माध्यम से आये दिन लगने वाले जाम से काफी हद तक निजात पाई जा सकती है। इस एप के माध्यम से कार चालक को यह पता रहेगा कि कौनसे स्थान पर कितनी पार्किग खाली है। उन्होंने बताया कि इसको लागू किये जाने पर विचार किया जा रहा है।
इस दौरान कुछ प्रमुख स्थानों पर पैदल पार पथ (फुटओवर ब्रिज) बनाने पर भी चर्चा हुई। गौरतलब है कि कई स्थानों पर पैदल पार पथ मौजूद नहीं है जबकि उन सड़कों पर तेज गति से वाहनों की आवाजाही होती है।
इसके साथ ही जेसीटीएल के बस स्टेण्डों पर बैरिकेट लगाकर बस के रूकने का स्थान निर्धारित करने, शहर की पार्किग व्यवस्था को मजबूत करने के बिन्दुओं पर चर्चा हुई। इस दौरान अतिरिक्त आयुक्त अरूण गर्ग, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरूण माचा, उपायुक्त सतर्कता राजीव दत्ता, चैयरमेन भगवत सिंह देवल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Municipal corporation and traffic police will work together
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: जयपुर नगर निगम, jaipur nagar nigam, jaipur news, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved