• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विज्ञान नवाचार व्याख्यान श्रृंखला: नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अमिताभ कान्त देंगे व्याख्यान: मुग्धा सिन्हा

Mugdha Sinha said, Amitabh Kant, Chief Executive of NITI Aayog will deliver lecture - Jaipur News in Hindi

जयपुर। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग की शासन सचिव मुग्धा सिन्हा ने बुधवार को बताया कि 25 जनवरी को स्टेच्यू सर्किल स्थित बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ सांइटिफिक रिसर्च सेंटर में विज्ञान नवाचार व्याख्यान श्रृंखला के तहत नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कान्त का व्याख्यान आयोजित होगा। उन्होंने बताया कि राष्ट्र द्वारा पांच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था को प्राप्त करने के लिए नवाचारों के महत्त्व पर यह व्याख्यान विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग एवं कट्स इंटरनेशनल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया है।
सिन्हा ने बताया कि व्याख्यान के तहत अमिताभ कान्त द्वारा अर्थव्यवस्था को और अधिक प्रतिस्पर्धात्मक एवं उत्पादक बनाने के लिए किये गये प्रयासों की भी जानकारी प्रदत की जायेगी। उन्होंने बताया कि इस व्याख्यान में राज्य के पॉलिसी मेकर, नव उद्यमी, स्टार्टअप, शोधार्थी, शोध एवं अनुसन्धान, विश्वविद्यालय के वरिष्ठ प्रतिनिधि भाग लेंगे एवं नीति आयोग के सीईओ से राज्य में नवाचारों को टेक्नोलॉजी के माध्यम से बढ़ावा देने के लिए विचार विमर्श भी करेंगे। उन्होंने बताया कि यह व्याख्यान बिरला इंस्टिट्यूट ऑफ साइंटिफिक रिसर्च सेंटर स्टेच्यू सर्किल में सांय 6.00 बजे से 7.30 बजे तक आयोजित होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mugdha Sinha said, Amitabh Kant, Chief Executive of NITI Aayog will deliver lecture
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, mugdha sinha, science innovation lecture series, birla institute of scientific research center, niti aayog, ceo amitabh kant, amitabh kant, jaipur news, rajasthan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved