• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अद्भुत कलाओं और सुरों से सजी मोमासर चौपाल

जयपुर । उत्सव के दूसरे दिन पदमश्री साकिर अली (मिनिएचर आर्टिस्ट) और पदमश्री रामकिषोर छीपा (बगरू ब्लाॅक आर्टिस्ट) कार्यक्रम में भाग लेने के लिए विशेष रूप से मोमासर पहुंचे। रस्सी पर चलता आदमी, रूप बदलता बहुरूपिया, नाचती कठपुतलियां और बजता हुआ अलगोजा। लोक गीत-संगीत के साथ स्थानीय कलाकारों की अद्भुत कला और दस्तकारी। मोमासर उत्सव में वो सब देखने को मिला जो अनूठा है, आश्चर्य और उत्सुकता से भरा है।

बरसों पुरानी हवेली में कला का एक ऐसा मेला सजा जिसे देखकर लगा कि ये ही तो हमारी परम्परा है, यही हमारा इतिहास है और यही हमारी पहचान है। पट्टू की बुनाई, मानो एक-एक धागे में राजस्थान की संस्कृति क¨ बुनी जा रही हो। लकड़ी के खिलौने और मिट्टी की ऐसी कारीगरी की हर किसी को बचपन की याद आ जाए। फड़ चि़त्रकारी और कावड़ कला ने जैसे लोक देवता की कहानी को आंखों के सामने जीवंत कर दिया हो। इन कलाओं के प्रति उत्सुकता के चलते दर्शकों ने बहुत सी कलाओं को खुद अपने हाथों से करके भी आजमाया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Momasar Chaupal adorned with wonderful arts and notes
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: momasar chaupal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved