• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मणिपुर हिंसा में फंसे प्रवासी राजस्थानी विद्यार्थियों का सुरक्षित घर पंहुचना शुरू

Migrant Rajasthani students stranded in Manipur violence start reaching home safely - Jaipur News in Hindi

- पहली फ्लाइट से 26 विद्यार्थी जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे, विद्यार्थियों ने निःशुल्क व्यवस्थाओं के लिए राज्य सरकार का आभार जताया


जयपुर । राज्य सरकार के संवेदनशील निर्णय से मणिपुर हिंसा में फंसे प्रवासी राजस्थानी विद्यार्थी सुरक्षित घर पहुंच रहे हैं। इम्फाल से इन विद्यार्थियों को लेकर पहली फ्लाइट सोमवार शाम को जयपुर एयरपोर्ट पहुंची। इस फ्लाइट में 26 विद्यार्थी यहां पहुंचे। अपने घर पहुंचने की खुशी इन विद्यार्थियों के चेहरे पर दिखाई दे रही थी। सभी आवश्यक व्यवस्थाएं तथा निशुल्क सुविधाएं प्रदान करने के लिए उन्होंने राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया। धीरज श्रीवास्तव, आयुक्त राजस्थान फाउंडेशन और रेजिडेंट कमिश्नर, नई दिल्ली ने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री की मंशानुसार सरकार इन सभी राजस्थानी छात्रों को सुरक्षित अपने घर लाने के लिए प्रयासरत है।

इंफाल की सेन्ट्रल एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में अध्ययनरत हनुमानगढ़ निवासी छात्र गजानन्द चिम्पा ने बताया कि उन्हें अपने प्रदेश में लौटकर बहुत खुशी हो रही है। मणिपुर के खराब हालातों से सुरक्षित पहुंचाने के लिए राज्य सरकार ने त्वरित कदम उठाकर जो इंतजाम किए उनसे वे अभिभूत हैं।

इसी विश्वविद्यालय के गंगानगर निवासी एक अन्य छात्र नरेश विश्नोई ने बताया कि राज्य सरकार के अधिकारी उनकी सकुशल वापसी के लिए इतने संवेदनशील एवं चिंतित थे कि रात 3 बजे जागकर उन्हें टिकट कन्फर्म होने की सूचना दी गई। राजस्थान फाउंडेशन से जुड़े अधिकारी छात्रों से निरन्तर सम्पर्क बनाए रहे और आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की।

इंफाल की ट्रिपल आईटी में बीटेक के सोलह वर्षीय छात्र योगेश ने बताया कि अधिकारियों ने वॉटसएप ग्रुप से उन्हें जोड़ा और सभी से संवाद कायम किया। उन्होंने बताया कि मणिपुर में छात्रों को पेट्रोलिंग दस्ते के साथ सुरक्षा में एयरपोर्ट तक पहुंचाया गया। फ्लाइट के निशुल्क टिकिट तथा रास्ते में खाने-पीने की भी निशुल्क व्यवस्था की गई।

नागौर निवासी छात्र महेन्द्र झुंझाडिया बताते है कि मणिपुर हिंसा से उनके परिवारजन उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित थे। इन चिंताओं को राज्य सरकार ने तुरंत दूर किया और छात्रों की वापसी के माकूल इंतजाम किए। छात्रों की सहायता के लिए हेल्प लाइन नम्बर भी जारी किए गए जिससे उनको बेहद मदद मिली।

इंफाल की सेन्ट्रल एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में अध्ययनरत कोटपूतली निवासी रितु निर्वाण और पावटा निवासी सुनील यादव ने राज्य सरकार का निःशुल्क व्यवस्थाओं के लिए आभार जताया है। उन्होंने कहा कि जयपुर पहुंचते ही वे सभी चिंताओं से मुक्त हो गए है और बेहद प्रसन्न है।

उल्लेखनीय है कि मणिपुर में फंसे प्रवासी राजस्थानियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने कि लिए राज्य सरकार ने सभी स्तर पर त्वरित निर्णय लिए है। नई दिल्ली स्थित बीकानेर हाउस रेजिडेंट कमिश्नर कार्यालय ने राजस्थान फाउंडेशन के सहयोग से सहायता या सूचना की आवश्यकता वाले लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। सभी राजस्थानियों की सूचना संकलित करने के लिए राजस्थान फाउंडेशन ने गूगल फॉर्म और वाट्स एप ग्रुप भी बनाए हैं ताकि प्रभावित विद्यार्थियों को तुरंत निकाला जा सके।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Migrant Rajasthani students stranded in Manipur violence start reaching home safely
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: migrant rajasthani students, stranded, manipur, violence, home, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved