• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक शुक्रवार को

Meeting with senior officials of the Election Commission of India on Friday - Jaipur News in Hindi

जयपुर। चुनाव की पूर्व तैयारी एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए मुख्य सचिव डीबी गुप्ता की अध्यक्षता में शुक्रवार शाम 6.30 बजे सचिवालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में अहम बैठक आयोजित की जाएगी। बैठक में भारत निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के साथ प्रदेश के 14 विभागों के आला अधिकारी विस्तार से चर्चा करेंगे।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अश्विनी भगत ने बताया कि बैठक में वित्त, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, परिवहन, नगरीय विकास एवं आवासन, गृह, पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास, ऊर्जा, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, सूचना-प्रौद्योगिकी एवं संचार, सार्वजनिक निर्माण, शिक्षा, कार्मिक एवं राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख शासन सचिव और शासन सचिव स्तर के अधिकारी हिस्सा लेंगे और विभागों से संबंधित तैयारियों की जानकारी देंगे।

भगत ने बताया कि बैठक में वित्त विभाग से बजट, आबकारी, वाणिज्य कर आदि विषय पर तो सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग से विशेष दिव्यांगजनों का पंजीकरण एवं मतदान सुविधा देने, परिवहन विभाग से वाहनों की व्यवस्था, नगरीय विकास एवं आवासन विभाग, ग्रामीण विकास, जलदाय विभाग, ऊर्जा विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग, शिक्षा विभाग से मतदान केंद्रों पर न्यूनतम आश्वस्त सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए एवं गृह विभाग से कानून व्यवस्था संबंधी, सार्वजनिक निर्माण विभाग से मुख्य मार्गों, संस्थाओं के संकेतक लगवाने, मतदान केंद्रों की संपर्क सड़कों का निर्माण व दुरुस्तीकरण, शिक्षा विभाग से सभी मतदान केंद्रों की स्कूलों की व्यवस्था बेहतर करवाने तथा कार्मिक विभाग से रिक्त पदों की पूर्ति करने के संबंध में चर्चा की जाएगी। गौरतलब है कि अधिकारियों से मिले फीडबैक के आधार पर ही भारत निर्वाचन आयोग आगामी विधानसभा चुनाव की तारीख तय करेगा।

नोडल अधिकारियों के साथ भी बैठक

आयोग के अधिकारी शुक्रवार को ही भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण के लिए राज्य स्तरीय नोडल अधिकारियों के साथ भी चर्चा करेंगे। इसमें पुलिस, आबकारी, आयकर, वाणिज्य कर, कार्मिक, परिवहन, रोजगार एवं श्रम, गृह, वित्त, सहकारी, सूचना एवं जनसंपर्क, डीओआईटी और निर्वाचन विभाग के उच्चाधिकारी शामिल होंगे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Meeting with senior officials of the Election Commission of India on Friday
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: meeting, senior officials, election commission of india, chief election officer, ashwani bhagat, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved