• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नशीले पदार्थों पर उत्तर क्षेत्रीय राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक

Meeting of chief ministers of North Regional States on narcotics - Jaipur News in Hindi

जयपुर । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चंडीगढ़ में नशीले पदार्थों के विरूद्ध संयुक्त रणनीति के लिए आयोजित उत्तर क्षेत्रीय राज्यों के मुख्यमंत्रियों की समन्वय बैठक में भी शिरकत की। बैठक में हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा जम्मू-कश्मीर एवं चंडीगढ़ (केन्द्र शासित प्रदेश) के प्रतिनिधि सम्मिलित हुए। इस बैठक में मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र यादव सहित अन्य उच्चाधिकारी भी मौजूद रहे।

इसके अलावा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरूवार को चंडीगढ़ में प्रदेश के इंदिरा गांधी नहरी तंत्र से जुड़े पश्चिमी राजस्थान के 10 जिलों की बरसों से लंबित जल समस्याओं के समाधान के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ उच्च स्तरीय वार्ता करेंगे।
बैठक में फिरोजपुर फीडर की रिलाइनिंग के प्रस्ताव तैयार करने के लिए पंजाब सरकार से आग्रह किया जाएगा ताकि गंगनहर प्रणाली एवं भाखड़ा नहर प्रणाली को पूरा पानी मिल सके। इस फीडर के जीर्णोद्धार से दोनों राज्यों के काश्तकारों को समय पर पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध हो सकेगा। इस बैठक में पंजाब में स्थित इंदिरा गांधी फीडर एवं सरहिन्द फीडर की रिलाइनिंग के कार्य के लिए हुए समझौते के क्रियान्वयन के लिए भी पंजाब सरकार से आग्रह किया जाएगा।
बैठक में हरिके पर स्थित हैड रेगुलेटर की क्षमता बढ़ाने पर भी चर्चा की जाएगी ताकि इंदिरा गांधी नहरी तंत्र की पूर्ण क्षमता का उपयोग हो सके और बरसात के मौसम में पाकिस्तान जाने वाले व्यर्थ पानी का उपयोग किया जा सके। साथ ही पंजाब से आने वाले प्रदूषित जल की समस्या के साथ ही राजस्थान के हिस्से के शेष 0.60 एमएएफ जल को प्राप्त करने पर भी चर्चा होगी। मुख्यमंत्री के साथ मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, शासन सचिव जल संसाधन नवीन महाजन सहित अन्य उच्चाधिकारी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में पंजाब सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Meeting of chief ministers of North Regional States on narcotics
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister ashok gehlot, north regional states, narcotics\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved