• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

चिकित्सा मंत्री ने किया मुख्यमंत्री वरिष्ठ नागरिक एवं दिव्यांगजन सहायता केन्द्र का शुभारंभ

जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने मंगलवार को सवाई मानसिंह चिकित्सालय के धन्वन्तरी ब्लॉक में वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगजनों की सुविधा के लिए मुख्यमंत्री वरिष्ठ नागरिक एवं दिव्यांगजन सहायता केन्द्र का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कैंसर रोग से ग्रसित मरीजों की सुविधा के लिए मेडिकल ऑन्कोलोजी विभाग के ओपीडी का भी शुभारंभ किया।

चिकित्सा मंत्री डॉ. शर्मा ने बताया कि सवाई मानसिंह चिकित्सालय के ओपीडी में प्रतिदिन 10 से 15 हजार लोग अपने इलाज के लिए आते हैं, इनमें से 1 हजार से 1500 लोग दिव्यांग और वरिष्ठ नागरिक होते हैं। इनको लंबी कतार से बचाने और उनकी सहायता करने के लिए यह केन्द्र खोला गया है। इस केन्द्र पर चिकित्सालय में आने वाले वरिष्ठ नागरिकों एवं दिव्यांगजनों को मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा वितरण एवं मुख्यमंत्री निःशुल्क जांच योजना का लाभ प्रदान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगजनों की जांच के लिए यहीं से जांच नमूना लिया जाएगा और दवा भी उपलब्ध करवाई जाएगी। इस प्रयोग को धीरे-धीरे प्रदेश के मेडिकल कॉलेज से सम्बद्ध बड़े चिकित्सालयों में भी जल्द लागू किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Medical Minister Launches Chief Minister Senior Citizen and Divya Help Center
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: health minister dr raghu sharma, sawai mansingh hospital, chief minister senior citizen, divyajanjan help center, inaugurated, jaipur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved