• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पशुओं में फैल रहे लंपी स्किन रोग पर जल्द पाएंगे नियंत्रण - मुख्यमंत्री

Lumpy skin disease spreading in animals will be controlled soon - Chief Minister - Jaipur News in Hindi

जोधपुर/जयपुर, । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार पशुओं में फैल रहे लंपी स्किन रोग पर जल्द नियंत्रण पाने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि नई दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में केन्द्रीय पशुपालन मंत्री श्री पुरूषोत्तम रूपाला से मुलाकात कर पशुओं में फैल रहे लंपी चर्म रोग पर चर्चा की। रूपाला ने आश्वासन दिया कि केन्द्र सरकार लंपी से निपटने में राज्य सरकार का पूरा सहयोग करेगी।


गहलोत गुरुवार शाम विशेष विमान से जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचे जहां वे मीडिया के प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि श्री रूपाला ने कुछ दिन पूर्व जयपुर में लंपी चर्म रोग को लेकर एक बैठक भी की थी। प्रदेश के कई जिलों के पशुओं में लम्पी स्किन रोग का संक्रमण तेजी से फैला है, लेकिन राज्य सरकार दवाईयों, चिकित्सकों, एंबुलेंस सहित अन्य आवश्यकताओं के लिए धन की कमी नहीं आने दे रही है। मुख्य सचिव परिस्थितियों की लगातार मॉनिटरिंग कर रही है व सभी जिला कलक्टर्स के साथ लगातार बैठकों का दौर भी जारी है। गौवंश का संरक्षण और संवर्धन राज्य सरकार की प्राथमिकता है। सरकार द्वारा गौशालाओं के लिए अनुदान की अवधि को 6 माह से बढ़ाकर 9 माह कर दिया गया है। गोपालन विभाग बनाकर गौवंश संवर्धन के लिए लगातार कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से हम इस संक्रमण से जल्द निजात पा सकेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Lumpy skin disease spreading in animals will be controlled soon - Chief Minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved