• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कृष्ण कुणाल बने कौशल विश्वविद्यालय के प्रथम रजिस्ट्रार

Krishna Kunal became the first registrar of skill university - Jaipur News in Hindi

जयपुर। कौशल, नियोजन एवं उद्यमिता विभाग के आयुक्त कृष्ण कुणाल कौशल विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार नियुक्त किए गए हैं। इस नियुक्ति से वे देश की प्रथम राजकीय कौशल विश्वविद्यालय राजस्थान आईएलडी स्किल यूनिवर्सिटी के प्रथम रजिस्ट्रार बन गए हैं।

गौरतलब है कि राजस्थान विधानसभा द्वारा राज्य में कौशल विश्वविद्यालय का विधेयक पारित किया गया था। देश की प्रथम राजकीय कौशल विश्वविद्यालय राजस्थान आईएलडी यूनिवर्सिटी (आरआईएसयू) का परिसर जामडोली में है। इस अवसर पर कुणाल ने कहा कि विश्वविद्यालय की स्थापना से युवाओं में कौशल प्रशिक्षण में उच्च स्तरीय प्रशिक्षण को बल मिलेगा। साथ ही इससे कौशल विकास की उपलब्धियों को एक नया आयाम मिला है। उन्होंने बताया कि आरआईएसयू की स्थापना नेशनल स्किल क्वालिफिकेशन फ्रेमवर्क तथा उद्योगों के सहयोग से वोकेशनल शिक्षा को मुख्य धारा की शिक्षा के साथ जोडऩे की अवधारणा के लिए की गई है। यूनिवर्सिटी में विशेष ध्यान प्रशिक्षणप्रदाताओं को प्रशिक्षण (टीओटी) पर रहेगा, जिससे युवाओं को उच्च स्तरीय प्रशिक्षण मिल सके।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Krishna Kunal became the first registrar of skill university
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: krishna kunal, first, registrar, skill university, government kaushal university, rajasthan ild university, risu, campus jamdoli, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved