• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोटा को हैंगिंग ब्रिज की मिली सौगात

Kota gets the hanging bridge - Jaipur News in Hindi

कोटा। मंगलवार का दिन कोटावासियों के लिए मंगलकारी साबित हुआ और खुशियों की सौगात लेकर आया। कोटा में चम्बल नदी पर बने राज्य के पहले हैंगिंग ब्रिज का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उदयपुर में आयोजित समारोह में बटन दबाकर किया। आमजन के लिए उद्घाटन समारोह का सीधा प्रसारण हैंगिंग ब्रिज के समीप ही तीन एलईडी स्क्रीन लगाकर किया गया। उदयपुर में आयोजित समारोह में महामहिम राज्यपाल कल्याण सिंह, केन्द्रीय सडक एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे, केन्द्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल, पी.पी.चौधरी, राज्यवर्धन सिंह राठौड, गृह मंत्री गुलाबंचद कटारिया, सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनूस खान सहित प्रदेश के सांसद एवं विधायकगण भी मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में हैंगिंग ब्रिज का जिक्र करते हुए कहा कि इससे पूर्व-पश्चिम कोरिडोर जुडने के साथ-साथ पर्यटन को भी विशेष बढावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस पुल के बनने में हालांकि समय लगा लेकिन अब विकास की गति तेजी से बढेगी। केन्द्रीय सडक एवं परिवहन मंत्री ने कहा कि हैंगिंग ब्रिज में आधुनिक तकनीकी का उपयोग किया गया है। इसके शुरू होने से पूर्व से पष्चिम तक जोडने वाले मार्ग पर बिना अवरोधक के आवागमन सुगम होगा। उन्होंने हैंगिंग ब्रिज शुरू करने में प्रदेष की मुख्यमंत्री एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों के प्रयासों का भी जिक्र किया। हैंगिंग ब्रिज उद्घाटन के साक्षी हाडौती के हजारों लोग बनें उदयपुर के सीधे प्रसारण के समय प्रधानमंत्री द्वारा हैंगिंग ब्रिज के उद्घाटन का बटन दबाते देखकर लोगों में खुषी की लहर दौड गई। हैंगिंग ब्रिज का बरसों पुराना सपना साकार होते देखकर लोग बरसात में भी समारोह में जमे रहे।सांसद ओम बिरला ने कहा कि संकल्प से सिद्धी की ओर हम आगे बढते हुए हाडौती के लोगों के सपनों को साकार होते हुए देख रहे हैं। ये सपने कोटा के विकास में ऐतिहासिक साबित होंगे। उन्होंने कहा कि इससे कोटा शहर में होकर गुजरने वाले भारी वाहन सीधे बाईपास होकर जा सकेंगे।

हैगिंग ब्रिज से यातायात शुरू होते ही कोटा प्रदूषण मुक्त एवं दुर्घटना मुक्त शहर बन सकेगा।एक दिवस पूर्व हैंगिंग ब्रिज के समीप शुरू किये गये धार्मिक आयोजन में भी लोगों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। चम्बल की महाआरती, यज्ञ हवन एवं भजन संध्या उद्घाटन समारोह तक अनवरत जारी रही।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kota gets the hanging bridge
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, news, kota, gets, hanging, bridge, hindi news, news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved