• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

रसोई उत्सव 2019 - मिठाई के स्वाद, चाट के चटकारों के साथ ही लंच-डीनर का आनंद ले रहे जयपुरवासी

जयपुर। जल महल के सामने राजस्थान हाट पर चल रहे रसोई 2019 - स्वाद राजस्थान का उत्सव अपने अंतिम पायदान पर पंहुच गया है। उद्योग आयुक्त डाॅ. कृृष्णाकांत पाठक ने बताया कि रसोई उत्सव का रविवार को अंतिम दिन रहेगा। शनिवार का अवकाश का दिन होने से रसोई उत्सव में सुबह से ही मिठाई का स्वाद, चाट के चटकारे और मसालों की खरीददारी करने वालों का तांता लगा रहा।
रसोई उत्सव में जयपुराइट्स द्वारा खान-पान पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है। गंगापुर का खीर मोहन, चौंमू की बर्फी, दौसा के डोयटे, सांगानेर का घेवर, पुष्कर के मालपुएं, लहरियां गुलाब जामुन समोसे, महाबीर रबड़ी आदि मौके पर ही तैयार होने से खरीदारों द्वारा इन्हें हाथोंहाथ लिया जा रहा हैं वहीं जैसलमेर के घोटुवा और पंचधारी लड्‌डू,, पोखरण के गाल के लड्डू के साथ ही नमकीन की जोरों से खरीदारी हो रही है।

जयपुराइट्स के चाट-चटकारों की चाहत को देखते हुए रसोई उत्सव में व्यंजन के शेखावाटी के दही बड़े, कांजी बड़े, जोधपुर के मिर्च बड़े, सांगानेर की दालमोठ, नसीराबाद के कचोड़ा, गोलगप्पों के चटकारें लगाए जा रहे हैं। रसोई में पंजाबी ढ़ाबा भी लोगों को अपनी और खींच रहा है वहीं चैखी ढ़ाणी की स्टाॅलों पर जयपुराइट्स लंच और डीनर का आनंद ले रहे हैं। महाबीर की रबड़ी के साथ ही बेजड़ की रोटी और आलू प्याज की सब्जी पंसद की जा रही है। दाल बाटी चूरमा रसोई में आने वाले लोगों के आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है।

आयुक्त डाॅ. पाठक ने बताया कि रसोई उत्सव में आने वाले जयपुराइट्स की अवेयरनेस के लिए तेल और मसालों की डिसप्ले प्रदर्शनी भी लगाई गई है और राइटअप के माध्यम से विस्तार से जानकारी दी गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kitchen Festivals 2019 - taste of sweets, Jaipur residents enjoying lunch-dinners
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: रसोई उत्सव 2019, industry commissioner drkk pathak, रसोई उत्सव, ramavatar agarwal of shyam dhani, jaipur news, rajasthan hindi news, jaipur hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved