• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कटारिया जी जब आप गृहमंत्री थे, हमें डाउट होता था - अशोक गहलोत

Kataria ji, when you were the Home Minister - Ashok Gehlot - Jaipur News in Hindi

जयपुर । राजस्थान विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण का जवाब देते वक्त मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया पर जमकर निशाना साधा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार के वक्त आप गृहमंत्री थे, लेकिन हमे डाउट होता था कि आप गृहमंत्री थे। आप एक एडिशनल एसपी का ट्रांसफर नहीं करवा पाते थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आप पुलिस मुख्यालय जाते थे, मॉनटरिंग करने के लिए, लेकिन इस दौरान आप वहां पर मौजूद पुलिस अधिकारियों को डिस्टर्ब करते थे। क्या एक गृहमंत्री का काम है, बार-बार पुलिस मुख्यालय जाकर मीटिंग करना।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले थानों का मौहाल कैसा होता था, यह सभी को पता है, थाने में मौजूद पुलिसकर्मी बदतमीजी से बात करते थे और कोई पीडि़त शिकायत दर्ज नहीं करवा पाता था, लेकिन अब एसपी दफ्तर में भी शिकायत दर्ज हो सकती है। इसके चलते केसों की संख्या में वृद्धि हुई है, भले ही दर्ज मामलों की संख्या बढ़ेगी,लेकिन पब्लिक को जवाब भी हम देंगे। अब कोई भी पीड़ित आराम से जाकर थाने में अपनी शिकायत दे सकता है।
वहीं केंद्र सरकार को घेरते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्यों की कटौती चिंता का विषय है। जीएसटी और अन्य टैक्सों का हिस्सा केंद्र सरकार जारी नहीं कर रहा है। इसके चलते राज्य की आर्थिक हालत चिंताजनक है, राज्य के विकास कार्य अटके हुए है। केंद्र सरकार मनरेगा का पैसा भी वक्त पर जारी नहीं कर रही है, इसके चलते बीते अक्टूबर से ही मनरेगा मजदूरों को मजदूरी का भुगतान नहीं हो सका था। लेकिन जब बार-बार खत लिखे, तब जाकर 700 करोड़ रुपये जारी हुए।

मुख्यमंत्री ने रिफाइनरी योजना को लेकर कहा कि बाड़मेर रिफाइनरी को लेकर 20 हजार करोड़ से अधिक के वर्क आर्डर जारी हो चुके है और लगातार मॉनिटरिंग सीएमओ स्तर से हो रही है। लेकिन विपक्ष को चाहिए कि ईस्टर्न कैनाल योजना को लेकर भी केंद्र सरकार से बात करें। इस योजना के आने से 13 जिलों में पेयजल और सिंचाई के पानी की कमी दूर हो सकेगी। किसानों की ऋणमाफी पर भी मुख्यमंत्री ने विपक्ष को घेरा। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार हमारी सरकार पर 6 हजार करोड़ रुपये का भार छोड़कर गई थी। इस भार को हमने उठाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों के राष्ट्रीयकृत बैंकों के कर्जे माफ नहीं हुए है, इसके लिए केंद्र सरकार को आगे कदम उठाना पड़ेगा। इसके लिए पीएम मोदी को खत लिखा जा चुका है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kataria ji, when you were the Home Minister - Ashok Gehlot
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ashok gehlot, leader of opposition gulabchand kataria, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved