• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जोधपुर, बीकानेर पहुंचेगा जीरो आरडी से आईजीएनपी का पानी -सीएम राजे

Jodhpur, Bikaner will reach IGNPs water from Zero RD - CM Raje - Jaipur News in Hindi

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि गर्मी के मौसम में प्रदेश में लोगों को पेयजल समस्या का सामना नहीं करना पड़े, इसके लिए विस्तृत कार्य योजना के अनुरूप कार्य करें। अभियंता मौके पर जाएं और पेयजल की समस्याओं का समाधान करें। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी नहर परियोजना के कैनाल क्लोजर के बाद पानी मसीतावाली जीरो आरडी से आगे देना शुरू किया जा चुका है, यह पानी अगले कुछ दिनों में बीकानेर और जोधपुर पहुंचेगा, जिससे वहां के लोगों को काफी राहत मिलेगी।
राजे शनिवार को मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित एक उच्चस्तरीय बैठक में पेयजल व्यवस्था की समीक्षा कर रही थीं। इस बैठक में उन्होंने अधिकारियों को साफ कहा कि पेयजल समस्या के समाधान में कोताही बरतने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां पेयजल की भारी किल्लत है, वहां अभियंता मौके पर जाएं और लोगों की बात सुनकर उनकी समस्याआें का समाधान करने की कोशिश करें। उन्होंने कहा कि आगामी दो माह तक पड़ने वाली भीषण गर्मी को देखते हुए सुचारू पेयजल आपूर्ति के लिए पूरी तैयारी रखी जाए।
राजे ने कहा कि जहां जरूरत हो, वहां टैंकरों से पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की जाए, ताकि लोगों को राहत मिल सके। उन्होंने विभागीय संसाधनों का बेहतर उपयोग कर आमजन को पेयजल की समस्या से निजात दिलाने पर जोर दिया।
बैठक में जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के प्रमुख शासन सचिव रजत मिश्र ने बताया कि गर्मी के इस मौसम में पानी का सर्वोत्तम उपयोग सुनिश्चित करने के लिए जल संसाधन विभाग और जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग ने आपस में समन्वय स्थापित किया है, ताकि योजनाबद्ध तरीके से पेयजल आपूर्ति की जा सके।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Jodhpur, Bikaner will reach IGNPs water from Zero RD - CM Raje
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, cm raje, ignp, water, jodhpur, bikaner, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved