• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

जेजेएस 2019 का शुभारंभ - पहले दिन आए टॉप ज्वैलरी रिटेलर्स

जयपुर। अब यह सोचना होगा कि महिलाओं के टेस्ट में कितना बदलाव आया है। क्या एक ज्वैलरी होने के नाते हम उनके टैस्ट के अनुरूप ज्वैलरी बना रहें हैं या नहीं। इसे यह समझना होगा कि महिलाओं की पसंद कैसे बदल रही है और उन्हें अपनी ज्वैलरी से क्या अपेक्षाएं है। यह बात टाइटन ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर सी.के वैंकटरमन ने कही। वे आज जेईसीसी में आयोजित 16वें जयपुर ज्वैलरी शो (जेजेएस) के उदघाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने आगे कहा कि शादियां किस तरह से महिलाओं की रूचि को प्रभावित कर रही है, यह इंडस्ट्री के प्रोडक्टस् में दिखना चाहिए। दुल्हन अब ऐसी ज्वैलरी चाहती है तो जो वह शादी के अलावा अन्य समारोह में भी पहन सके। वह कैजुअल आउटफिट के साथ भी चलने वाली ज्वैलरी भी चाहती है। आज जरूरत इस बात की है कि ज्वैलरी कंटेम्पररी हो जो ना सिर्फ आधुनिक युवा महिलाओं को बल्कि आधुनिक वृद्ध महिला को भी पसंद आ सके।

समारोह के विशिष्ट अतिथि जैम एंड ज्वैलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (जीजेईपीसी) के अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल ने कहा कि अगले लगभग 20 दिनों में जयपुर के सीतापुरा में भारत की सबसे बड़ी जैम टेस्टिंग लेबोरेटरी का उद्घाटन होगा। अपने कर्मचारियों और अपने कारीगरों के हितों का ध्यान रखने से ही इस इडस्ट्री में विकास संभव है। काउंसिल द्वारा वाणिज्य मंत्रालय से मिल कर जयपुर में एक कॉमन फेसेलिटी सेंटर (सीएफसी) खोलने पर कार्य कर रहे है, ताकि हमारे कारीगरों का हुनर निखर सके।

इसी प्रकार समारोह के विशिष्ट अतिथि ऑल इंडिया जैम एंड ज्वैलरी डोमेस्टिक काउंसिल (जीजेसी) के अध्यक्ष, अनंत पदमनाभन ने कहा कि सोने पर 12.5 प्रतिशत की कस्टम डयूटी है जो कि बहुत ज्यादा है और इसके चलते देश भर में इसकी तस्करी हो रही है जिसके बारे में सरकार को अवगत कराना होगा। इंडस्ट्री को एकजुट हो कर स्मगलिंग को रोकना चाहिए और कस्टम डयूटी को घटा कर 6 प्रतिशत कराना चाहिए। सरकार की कस्टम डयूटी कम करने की इच्छा है, लेकिन इंडस्ट्री की ट्रेड बॉडीज को संयुक्त रूप से मिल कर सुझाव देने होंगे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-JJS 2019 - top jewelery retailers on first day
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jjs 2019, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved