• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जेडीसी ने ली साप्ताहिक समीक्षा बैठक, व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

J.D.C. Lee Weekly Review Meeting, instructions to officials to improve the arrangements - Jaipur News in Hindi

जयपुर। जयपुर विकास आयुक्त टी. रविकांत ने मंथन सभागार में मंगलवार को अधिकारियों के साथ आयोजित साप्ताहिक बैठक में मुख्य सडकों एवं पार्को के संधारण, पौधारोपण की कार्ययोजना, वर्षा से पूर्व सडकों की मरम्मत, जलभराव समस्या एवं नए आवासीय प्रोजेक्ट्स आदि बिंदुओं पर चर्चा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जयपुर विकास आयुक्त ने वन सरंक्षक को निर्देश दिए किए कि रिक्त भूमि पर पौंधारोपण किए जाने के जोन उपायुक्त से समन्वय कर कार्ययोजना तैयार की जाए एवं भूमि का चिन्ह्किरण किया जाए। उन्होंने बताया कि जेडीए द्वारा जुलाई माह से पौंधारोपण किए जाने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। उन्हाेंने पार्को में लगे हुए पेड-पौंधो एवं अन्य संधारण कार्यो का समय-समय पर निरीक्षण करने के भी निर्देष दिए।

जेडीसी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वर्षा से पूर्व जलभराव वाले क्षेत्रों में पानी की समुचित निकासी का प्रबंध किया जाए। साथ ही वर्षा से पूर्व सडकों एवं नालियों आदि की मरम्मत का कार्य शुरू करें, जिससे वर्षा के समय पानी भराव की समस्या उत्पन्न ना हो तथा पानी का सही निकास हो सके।

रविकांत ने निदेशक आयोजना को जोन उपायुक्तों से समन्वय कर उपलब्ध भूमि पर नए आवासीय प्रोजेक्ट्स की कार्य योजना तैयार करने के निर्देश प्रदान किए। उन्होंने जेडीए परिसर में साफ-सफाई एवं अन्य व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए विंग वार टीम गठित कर नियमित निरीक्षण करने तथा विभिन्न जोनों में अनावश्यक रखे रिकाॅर्ड का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश प्रदान किए।

रविकांत ने सभी जोन उपायुक्तों एवं अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि वें सुनिश्चित करें कि समस्त शाखाओं में से किसी भी तरह का रिकाॅर्ड गायब नहीं हो, अगर रिकाॅर्ड गायब होता है तो संबंधित शाखा के प्रभारी की जिम्मेदारी मानते हुए कडी कार्यवाही की जाएगी। बैठक में जेडीए सचिव, वन संरक्षक, निदेशक आयोजना, निदेशक वित्त, अतिरिक्त आयुक्त प्रशासन, अतिरिक्त मुख्य अभियंता, जोन उपायुक्त सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-J.D.C. Lee Weekly Review Meeting, instructions to officials to improve the arrangements
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur development commissioner t ravi kant, weekly meeting, improving arrangements, action plan for plantation, jaipur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved