• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

‘हथकरघा उत्पाद खरीदें-हथकरघा बुनकरों को प्रमोट करें’ के उद्देश्य से लगेगा हाट

jaipur news : will start handloom haat on Mahatma Gandhi Jayanti in Jaipur - Jaipur News in Hindi

जयपुर। एमएसएमई पखवाड़ा के अंतर्गत आयोजित विभिन्न आयोजनों की कड़ी में गांधी जयंती 2 अक्टूबर से ‘हथकरघा उत्पाद खरीदें-हथकरघा बुनकरों को प्रमोट करें’ उद्देश्य से चार दिवसीय हैण्डलूम हाट का आयोजन किया जाएगा। राज्य के हथकरघा बुनकरों को जयपुर में बाजार उपलब्ध कराने और जयपुरवासियों को राज्य के बुनकरों द्वारा तैयार हथकरघा उत्पादों से रूबरू कराने के लिए चौमू कोठी, चौमू हाउस को हैण्डलूम हाट के रूप में विकसित किया गया है। गौरतलब है कि प्रमुख शासन सचिव एमएसएमई और हैण्डलूम डवलपमेंट कॉर्पोरेशन के चेयरमैन डॉ. सुबोध अग्रवाल के निर्देशानुसार परंपरागत हथकरघा उत्पादक बुनकरों को संरक्षण और विपणन सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रत्येक माह के पहले सोमवार को हैण्डलूम हाट का आयोजन किया जाता है।

आरएसडीसी के महाप्रबंधक नायाब खान ने बताया कि गांधी जयंती पर चौमू हाउस स्थित चौमू कोठी में सुबह 11 से रात 7 बजे तक आयोजित चार दिवसीय हैण्डलूम हाट में प्रदेश के जाने माने व जरूरतमंद बुनकरों, दस्तकारों, ब्लॉक प्रिन्टरों, बंधेज बुनकरों व कारीगरों को अपने उत्पादों के प्रदर्शन व बिक्री के लिए निशुल्क स्थान उपलब्ध कराया गया है। हैण्डलूम हाट का आईआईसीडी की निदेशक तूलिका गुप्ता, सचिव आईआईसीडी छाया भटनागर और प्रबंधक संचालक आरएसडीसी दुर्गा जोशी हैण्डलूम हाट का शुभारंभ करेंगी। प्रदेश में हथकरघा उत्पादों को लोकप्रिय बनाने, हथकरघा बुनकरों को प्रोत्साहित कर बाजार उपलब्ध कराने और जयपुरवासियों तक हथकरघा उत्पादों की सहज पहुंच बनाने के लिए हैण्डलूम हाट का आयोजन किया गया है।

हैण्डलूम हाट पर 2 से 5 अक्टूबर तक आयोजित इस हाट में कोटा डोरिया, जरी, प्रिन्टेड साड़ियां, लहरिया, मोठड़ी साडियां, सिल्क, चंदेरी, महेश्वरी, ब्लाक प्रिन्टेड साड़ियां, कोटा डोरिया, जरी व प्रिन्टेड दुपट्टे, रिब रंगीन, बेडकवर्स, बेडशीट्स, दोहर, खेस, दरियों के साथ ही लेडीज एवं जेन्टस के हथकरघा गारमेंट्स भी प्रदर्शित और बिक्री की जाएगी। उन्होंने बताया कि हाट में जयपुरवासियों को 25 से 30 प्रतिशत की विशेष छूट भी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jaipur news : will start handloom haat on Mahatma Gandhi Jayanti in Jaipur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur news, handloom haat in jaipur, mahatma gandhi jayanti in jaipur, handloom haat, mahatma gandhi jayanti, msme fortnight in jaipur, principal governence secretary msme, handloom development corporation, handloom products, jaipur hindi news, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved