• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उद्योग विभाग कर्मचारी समिति की स्मारिका सृजन का विमोचन

jaipur news : vimochan of Souvenir srajan of Industry Department Employee Committee - Jaipur News in Hindi

जयपुर। अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने कहा है कि राज्य के औद्योगिक विकास में भागीदार बनते हुए विभाग के अधिकारियों और कार्मिकों को फेसिलिटेटर की भूमिका निभानी होगी।
अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वरूप गुरुवार को उद्योग भवन में उद्योग विभाग कर्मचारी सहकारी समिति की स्मारिका सृजन के विमोचन और नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने विभागीय कर्मचारी सहकारी समिति के कार्यों की सराहना की। आरंभ में स्वरूप और उद्योग आयुक्त कृष्ण कुणाल ने समिति की स्मारिका सृजन का विमोचन किया और नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को विधिवत शपथ दिलाई। इस अवसर पर उद्योग विभाग की स्थापना के समय के कार्मिक वयोवृद्ध कैलाश नाथ पांडे को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। राजीव स्वरूप ने कहा कि पिछले वर्षों में केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा औद्योगिक विकास व निवेश प्रोत्साहन की कई योजनाएं शुरू की गई हैं। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं की जानकारी लक्षित उद्यमियों तक पहुंचाकर उन्हें लाभान्वित करने के लिए आगे आना होगा।

उद्योग आयुक्त कृष्ण कुणाल ने कहा कि सदस्य कर्मचारियों की छोटी-छोटी बचत से आवश्यक जरूरतों को पूरा किया जा सकता है। उन्होंने समिति द्वारा सदस्यों की मांग पर ऋण उपलब्ध कराने, सामाजिक सरोकारों से जुड़ी गतिविधियों के संचालन के लिए समिति की सराहना की। कुणाल ने कर्मचारी सहकारी समिति के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि सहकारिता के मूलमंत्र एक सब के लिए-सब एक के लिए की भावना से परस्पर प्रेम, समन्वय व नया करने के अवसर मिलते हैं। कर्मचारी सहकारी समिति के अध्यक्ष एसएस शाह ने बताया कि स्मारिका में राजस्थान के उद्योग विभाग की विकास यात्रा का समावेश करते हुए राज्य व केन्द्र की जनोपयोगी योजनाओं की जानकारी दी गई है। उन्होंने बताया कि समिति द्वारा सदस्यों को 6 लाख रुपए तक का ऋण दिया जा रहा है। सचिव रवि गुप्ता ने स्वागत करते हुए बताया कि समिति निरंतर लाभ में काम कर रही है, सदस्यों को लाभांश दिया जा रहा है और एनपीए नहीं है।

आरंभ में अतिरिक्त निदेशक पीके जैन, संयुक्त निदेशक अविन्द्र लड्ढा, नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष दीपेश जैन, सचिव डिल्लन सिंह, कोषाध्यक्ष अनिल जैन ने बुके भेंट कर स्वागत किया। अतिरिक्त निदेशक डीसी गुप्ता ने आभार जताया। संचालन गीत गोस्वामी ने किया।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jaipur news : vimochan of Souvenir srajan of Industry Department Employee Committee
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur news, souvenir vimochan, srajan souvenir, industry department employee committee, acs rajiv swaroop, industry commissioner krishna kunal, staff cooperative society, jaipur hindi news, jaipur latest news, rajasthan hindi news, rajasthan government, जयपुर समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान सरकार, उद्योग विभाग कर्मचारी समिति, सृजन स्मारिका, अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव स्वरूप, उद्योग आयुक्त कृष्ण कुणाल, कर्मचारी सहकारी समिति, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved